scorecardresearch
 

भुवनेश्वर जा रही राजधानी ट्रेन में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 50 मिनट से एक बजे के बीच आग लगी और इस घटना में ट्रेन के पिछले हिस्से में स्थित ‘पावर कार’ बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन आग किसी ओर डिब्बे में नहीं फैली. हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं.

ट्रेन में लगी आग (फोटो: ANI) ट्रेन में लगी आग (फोटो: ANI)

नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही है राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के पावर कार में आग लग गई, गनीमत रही कि आग दूसरे कोच तक नहीं फैली. यह हादसा दक्षिण-पूर्व रेलवे के खड़गपुर में हुआ था. हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं. मौके पर पहंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया.

एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि दोपहर 12 बजकर 50 मिनट से एक बजे के बीच आग लगी और इस घटना में ट्रेन के पिछले हिस्से में स्थित ‘पावर कार’ बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन आग किसी ओर डिब्बे में नहीं फैली. हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं.

अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही 22812 ट्रेन की पावर कार में सबसे पहले धुंआ उठता हुआ देखा गया. यह पावर कार ट्रेन में बिजली की आपूर्ति करती है. पूर्वी तटीय रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिविजन में खांतापदा में हुई. तीन दमकल गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया. पावर कार को ट्रेन से अलग कर दिया गया.

अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि ट्रेन खांतापदा से दोपहर दो बजकर 59 मिनट पर सभी सुरक्षित यात्रियों को लेकर गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुई.

इससे पहले गुरुवार को कामाख्या एक्सप्रेस इंजन और जनरेटर रूम में अचानक आग लग गई थी. ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया था. ड्राइवर ने ट्रेन से जनरेटर रूम और पार्सल कोच को अलग कर दिया, जिससे दूसरे डिब्बों तक आग नहीं पहुंच पाई. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन दिल्ली-हावड़ा रूट जरूर प्रभावित हुआ. हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. जैसे ही आग लगने की सूचना मिली, चारों ओर अफरा-तफरी मच गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें