scorecardresearch
 

राजनाथ से 2014 चुनाव पर हुई चर्चा: मोदी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भाजपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने 2014 लोकसभा चुनाव के बारे में विस्तृत चर्चा की.

नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भाजपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने 2014 लोकसभा चुनाव के बारे में विस्तृत चर्चा की.

भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे मोदी और सिंह के बीच बैठक करीब दो घंटे चली.

चार दिन पहले भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दूसरी बार ग्रहण करने के बाद सिंह और गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी के बीच यह पहली बैठक है. सिंह को अध्यक्ष पद के लिए उस समय चुना गया जब नितिन गडकरी का दूसरी बार इस पद पर चुना जाना तय माना जा रहा था लेकिन उनकी कंपनी पूर्ती समूह के संदिग्ध लेनदेन से जुड़े आरोपों के कारण उन्हें इस पद की दौड़ से हटना पड़ा.

सिंह से मुलाकात के उद्देश्य के बारे में पूछे जाने पर मोदी ने संवाददाताओं से कहा कि वह सिंह को शुभकामनाएं देने आए थे. उन्होंने कहा कि उनके बीच 2014 लोकसभा चुनाव के बारे में विस्तृत चर्चा हुई.

भाजपा अध्यक्ष के आवास पर बैठक के बाद बाहर निकलने पर मोदी ने कहा कि 2014 के बारे में चर्चा हुई, यह विस्तृत चर्चा थी. मोदी ने कहा कि उन्होंने सिंह को शुभकामना देने के लिए समय मांगा था.

मोदी ने कहा कि मैं उन्हें बधाई देने और उनसे यह कहने आया हूं कि हमें क्या करना चाहिए. हमें किस प्रकार से आगे बढ़ना चाहिए. राज्य सरकारों के संबंध में उनके पास क्या सुझाव हैं. मैं इस संदर्भ उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया. भाजपा की गुजरात इकाई देश की सेवा में काफी उपयोगी हो सकती है. उन्होंने कहा कि हमने इन सभी विषयों पर विस्तृत चर्चा की.

राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी ने उन्हें अध्यक्ष के रूप में निर्वाचन के दिन उनसे टेलीफोन पर बात की और कहा कि वह स्वयं आकर बधाई देना चाहते हैं.

सिंह ने कहा कि हमने 2014 के लोकसभा चुनाव के बारे में चर्चा की. बहरहाल, भाजपा अध्यक्ष मोदी को पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने के बारे में पूछे गए प्रश्न को टाल गए. उन्होंने कहा कि जो कहा जाना था, वह कहा जा चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें