scorecardresearch
 

दिल्ली: सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस संसदीय दल की हुई बैठक

दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई. संसद परिसर में हुई इस बैठक की अगुवाई संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की.

बैठक में हिस्सा लेने पहुंची सोनिया गांधी (ANI) बैठक में हिस्सा लेने पहुंची सोनिया गांधी (ANI)

दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई. संसद परिसर में हुई इस बैठक की अगुवाई संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की. बैठक में पार्टी के सभी लोकसभा सांसद मौजूद हैं. इस बैठक में कर्नाटक में गहराते राजनीतिक संकट पर चर्चा हुई.

मंगलवार की बैठक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के नाम पर भी चर्चा की जा सकती है. कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नए पार्टी अध्यक्ष चुनने पर दबाव बढ़ता जा रहा है. राहुल गांधी को मनाने की तमाम कोशिशों के बाद भी उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से अपील की है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जल्द बैठक बुलाई जाए और अगले पार्टी अध्यक्ष का चुनाव किया जाए. उन्होंने अपील की है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जाए और पार्टी अध्यक्ष के नाम पर फैसला किया जाए.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस के नेताओं के अनुसार, ठाकरे सोनिया से उनके आवास पर मिले. बैठक आधे घंटे तक चली. पार्टी नेताओं ने इसे महज औपचारिक मुलाकात बताया. मगर इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि साल के अंत में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें