scorecardresearch
 

सोनिया गांधी ने बुलाई संसदीय दल की बैठक, सभी कांग्रेस सांसद होंगे शामिल

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के सांसदों की एक अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नामित करने के मुद्दे पर भी अहम चर्चा की जा सकती है.

(फाइल फोटो- सोनिया गांधी- ANI) (फाइल फोटो- सोनिया गांधी- ANI)

लोकसभा में कांग्रेस पार्टी की संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने मंगलवार को पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई है. संसदीय दल की यह बैठक मंगलवार सुबह 10 बजे बुलाई गई है. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है. माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नामित करने के मुद्दे पर भी अहम चर्चा की जा सकती है. कांग्रेस में अब अलग-अलग जगहों से मांग उठने लगी है कि अध्यक्ष पद पर फैसला किया जाए.

कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नए पार्टी अध्यक्ष चुनने पर दबाव बढ़ता जा रहा है. राहुल गांधी को मनाने की तमाम कोशिशों के बाद भी उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से अपील की है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जल्द बैठक बुलाई जाए और अगले पार्टी अध्यक्ष का चुनाव किया जाए. उन्होंने अपील की है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जाए और पार्टी अध्यक्ष के नाम पर फैसला किया जाए.

कर्ण सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसलिए अंतरिम अध्यक्ष के पद पर जल्द से जल्द फैसला किया जाए. उन्होंने पूर्णकालिक अध्यक्ष नामित होने से पहले एक अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने की मांग की है. साथ ही कर्ण सिंह ने कहा है कि अध्यक्ष के चुनाव से पहले तक उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम के लिए चार कार्यकारी अध्यक्ष नामित किया जाए.

बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. राहुल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में नए अध्यक्ष को लेकर माथापच्ची जारी है. नए अध्यक्ष पर फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में होगा.

इससे पहले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक हुई थी. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे. बैठक में कांग्रेस के 51 सांसद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा वापस लेने को लेकर नहीं मना पाए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें