scorecardresearch
 

MP में नहीं लगेगा लॉकडाउन, प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर की पर्याप्त मात्राः CM शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है. 4,000 रेमडेसिविर इंजेक्शन पहले से ही उपलब्ध हैं और 5,000 इंजेक्शन आज आ जाएंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'मध्य प्रदेश में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन'
  • 'ऑक्सीजन सिलेंडर व रेमडेसिविर की कमी नहीं'
  • वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्धः CM शिवराज सिंह

कोरोना के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र, यूपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में पाबंदियां बढ़ा दी गईं हैं. कुछ राज्यों में लॉकडाउन के आसार नजर आ रहे हैं. मध्य प्रदेश (एमपी) भी कोरोना से बेहाल है. हालांकि, लॉकडाउन की सुगबुगाहट के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया कि सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है.

सीएम शिवराज चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है. 4,000 रेमडेसिविर इंजेक्शन पहले से ही उपलब्ध हैं और 5,000 इंजेक्शन आज आ जाएंगे. सीएम शिवराज ने कहा कि हम पूरे राज्य में टीका (टीकाकरण) उत्सव मना रहे हैं. वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. 

इस बीच मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में कोरोना वायरस की स्थिति पर सर्वदलीय बैठक की. इसमें उन्होंने कोरोना से उपजे हालात की समीक्षा की. 

दरअसल, मध्य प्रदेश में कोरोना संकट के चलते कई जिले और शहर वीकंड लॉकडाउन की जद में हैं. ऐसे में एक बार फिर से सबको कंप्लीट लॉकडाउन का डर सता रहा है. लेकिन सीएम शिवराज ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.

बता दें कि मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस के करीब 4900 मामले सामने आए थे. जिसके बाद सीएम शिवराज ने कहा था कि जिस तेजी से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है अप्रैल अंत तक एक्टिव केस 1 लाख होने का अनुमान है. उन्होंने बताया कि हर जिले में एक कोविड केयर सेंटर बना रहे है. ऑक्सीजन की सप्लाई पूरी हो रही है, केंद्र से हमने चर्चा भी की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें