scorecardresearch
 

CDS जनरल बिपिन रावत को गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में कार्यभार संभालने पर जनरल बिपिन रावत को बधाई देता हूं. मुझे यकीन है कि उनके नेतृत्व में तीनों सेनाएं सामूहिक रूप से एक टीम के रूप में काम करेंगी और हमारे देश को सुरक्षित रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी.

X
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Courtesy- PTI) चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Courtesy- PTI)

  • शाह बोले- बिपिन रावत के नेतृत्व में टीम के रूप में काम करेंगी तीनों सेनाएं
  • देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनाए गए हैं जनरल बिपिन रावत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को बधाई दी है. बिपिन रावत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के पद पर 65 साल की उम्र तक रहेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एक अहम निर्णय पूरा हुआ. इस ऐतिहासिक दिन पर भारत को पहला सीडीएस मिल गया. मुझे पूरा विश्वास है कि यह निर्णय भारत को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा बलों में शामिल होने के संकल्प को और मजबूत करेगा.

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'मैं भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में कार्यभार संभालने पर जनरल बिपिन रावत को बधाई देता हूं. मुझे यकीन है कि उनके नेतृत्व में तीनों सेनाएं सामूहिक रूप से एक टीम के रूप में काम करेंगी और हमारे देश को सुरक्षित रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी.'

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों सेनाओं में तालमेल बैठाने को लेकर 15 अगस्त 2019 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ पद बनाए जाने का ऐलान किया था. चीफ ऑफ डिफेंस का काम तीनों सेनाओं के बीच बेहतर तालमेल बैठाने का होगा. हालांकि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ तीनों सेनाओं का प्रमुख नहीं होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें