scorecardresearch
 

मणिशंकर के बयान पर BJP का तंज- PM के खिलाफ कांग्रेस ने अपने ब्रह्मास्त्र को उतारा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के विवादित बयान पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले के लिए कांग्रेस ने अपने ब्रह्मास्त्र को उतार दिया है.

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे मणिशंकर अय्यर शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे मणिशंकर अय्यर

  • शाहीन बाग में मणिशंकर अय्यर ने दिया विवादित बयान
  • कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट करके कांग्रेस पर कसा तंज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के विवादित बयान पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तंज कसा है. बीजेपी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले के लिए कांग्रेस ने अपने ब्रह्मास्त्र को उतार दिया है. मंगलवार को दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि देखते हैं किसका हाथ मजबूत है, हमारा या कातिलों का.

शाहीन बाग में मणिशंकर अय्यर ने कहा, 'जो मैं आपके लिए कर सकता हूं वो मैं करने को तैयार हूं. मैं ये वादा करता हूं. आप सबके सामने वादा करता हूं. जो कुछ सहारा भी आप मुझ से चाहते हैं. .मैं हम नहीं कह रहा हूं. मैं. मैं कह रहा हूं. मुझ से चाहते हो, वो मैं देने को तैयार हूंऔर जो भी कुर्बानियां देनी हों, उसमें मैं भी शामिल होने को तैयार हूं. अब देखें कि किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का?'

हालांकि, शाहीन बाग में मणिशंकर अय्यर ने किसी का नाम नहीं लिया. बातें संकेत में बोली, आरोप बिना नाम लिए लगाए. मंच से उतरने के बाद मणिशंकर से पूछा गया कि आखिर वो कातिल किसको बोल रहे थे, तो वो सवाल टाल गए.

मणिशंकर अय्यर के बयान पर बीजेपी कर्नाटक ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भारत में पाकिस्तान के आधिकारिक प्रतिनिधि मणिशंकर अय्यर दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने ब्रह्मास्त्र को उतार दिया है.'

कई बार विवादित बयान दे चुके हैं मणिशंकर अय्यर

मणिशंकर अय्यर अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के दौरान उनके बयानों से अच्छा खासा सियासी बवाल मचा था. लोकसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए अपने विवादास्‍पद बयान 'नीच इंसान' को सही ठहराते हुए एक लेख लिखा और पूछा क्या मैं सही नहीं था.

2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच इंसान कहा था, जिस पर खासा विवाद हो गया था और उनके इस बयान से किनारा करते हुए पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया था. बाद में उन्हें अपने इस बयान पर माफी भी मांगनी पड़ी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें