scorecardresearch
 

तीन तलाक पर बीजेपी विधायक का विवादित बयान, वेश्यावृत्ति से जोड़ा

ओडिशा से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) विधायक बिष्णु सेठी ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि तीन तलाक के कारण मुस्लिम महिलाओं को वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

ओडिशा के बीजेपी विधायक बिष्णु सेठी (सोर्स-फेसबुक) ओडिशा के बीजेपी विधायक बिष्णु सेठी (सोर्स-फेसबुक)

तीन तलाक को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक ने विवादित बयान दिया है. ओडिशा से बीजेपी विधायक बिष्णु सेठी ने कहा था कि तीन तलाक के कारण मुस्लिम महिलाओं को वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. बिष्णु सेठी के बयान पर हंगामा हो रहा है.

इस बीच बीजेपी विधायक बिष्णु सेठी अभी भी अपने बयान पर कायम हैं. विष्णु सेठी ने कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं कहा. पाकिस्तान और बांग्लादेश में तीन तलाक नहीं है. कई रिपोर्ट इस ओर इशारा करती है कि तीन तलाक से पीड़ित महिलाएं वेश्यावृत्ति के दलदल में फंसती जा रही हैं.

इस बयान पर कांग्रेस के विधायक नरसिंह मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक सांप्रदायिक पार्टी है, और इसके नेता सदन में भी परिस्थितियों को बदनाम करने की कोशिश करते हैं.

उन्होंने कहा, 'बीजेपी हर जगह एक सांप्रदायिक पार्टी के तौर पर जानी जाती है. हालांकि ऐसे किसी काम पर हमेशा लोग इनकार करते हैं. वे एक संप्रदाय विशेष के खिलाफ टिप्णियां करते रहते हैं. इन बयानों की वजह से राज्य में तनाव बढ़ता है.'

इससे पहले तीन तलाक बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूरी दे दी थी. तीन तलाक पर बने नए कानून की वजह से मौखिक, लिखित या किसी अन्य माध्यम से पति अगर एक बार में अपनी पत्नी को तीन तलाक देता है तो वह अपराध की श्रेणी में आएगा. तीन तलाक देने पर पत्नी स्वयं या उसके करीबी रिश्तेदार ही इस बारे में केस दर्ज करा सकेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें