scorecardresearch
 

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक, अयोध्या पहुंचे ट्रस्ट के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र

राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र अयोध्या पहुंच गए हैं. वह राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचे हैं. राम मंदिर को लेकर दो दिवसीय बैठक 13 जून से शुरू होगी. 

X
राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन अयोध्या पहुंचे
  • 13 जून से शुरू होगी समिति की दो दिवसीय बैठक

राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र अयोध्या में हैं. वह राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचे हैं. मंदिर निर्माण समिति की 13 व 14 जून को बैठक होगी

समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र अन्य लोगों के साथ 13 जून को सुबह 9:30 से 10:30 तक राम मंदिर नींव का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद 10:30 से दोपहर 1:00 तक नींव के रॉ मेटेरियल को लेकर चर्चा होगी. ये चर्चा राम जन्मभूमि परिसर में होगी. 

अगले दिन यानी कि 14 जून को सुबह 9:30 से दोपहर 1:30 तक राम जन्मभूमि परिसर में दूसरे दिन की बैठक होगी. 14 जून को ही 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक सर्किट हाउस में बैठक होगी. बैठक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी सदस्य शामिल होंगे. इसके अलावा एलएनटी व टाटा कंसलटेंसी के एक्सपर्ट भी इस बैठक में शामिल होंगे.

बता दें कि राम मंदिर नींव की 5 लेयर तैयार हो चुकी है. मंदिर निर्माण का काम तेज गति से जारी है. राम मंदिर निर्माण का काम 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. फिलहाल, मंदिर के नींव की भराई का काम तेजी से चल रहा है, इसकी जानकारी ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी है. उन्होंने यह भी बताया कि राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण में 3 तरह के अलग-अलग पत्थरों का प्रयोग किया जाएगा. 

उधर, ट्रस्ट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अकेले मंदिर निर्माण के लिए देशभर में शुरू किए गए समर्पण निधि अभियान में ही राम भक्तों ने लगभग 700 करोड़ रुपये की धनराशि समर्पित की है. इस भारी भरकम राशि में से ट्रस्ट ने SBI की अयोध्या ब्रांच में 500 करोड़ की एफडी भी कराई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें