scorecardresearch
 

हुड्डा के पूर्व राजनीतिक सलाहकार ने नहीं किया जांच में सहयोग, अरेस्ट वारंट जारी

देशद्रोह के मामले का सामना कर रहे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी वीरेंद्र के खिलाफ पुलिस ने गिरफ्तारी वॉरंट जारी कर दिया है. वीरेंद्र के जांच में शामिल न होने के बाद पुलिस ने वारंट जारी किया है.

हुड्डा के करीबी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुड्डा के करीबी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी और पूर्व राजनीतिक सलाहकार वीरेंद्र सिंह के खिलाफ दर्ज देशद्रोह के मामले की जांच के सिलसिले में पुलिस ने उन्हें पेश होने के लिए कहा था लेकिन हाजिर नहीं होने पर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

पुलिस महानिरीक्षक (रोहतक रेंज) संजय कुमार ने कहा, 'स्थानीय अदालत ने वीरेंद्र के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया.' हरियाणा पुलिस का विशेष जांच दल (एसआईटी) हुड्डा के इस करीबी के जांच में शामिल नहीं होने पर अदालत पहुंचा था.

पुलिस ने 28 फरवरी तक जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया था लेकिन वह पुलिस के सामने हाजिर नहीं हुए. वीरेंद्र के वकील ने जांच में शामिल होने के लिए सात दिन का वक्त मांगा था लेकिन पुलिस ने सोमवार को उन्हें (वीरेंद्र को) जांच में तत्काल शामिल होने को कहा.

वीरेंद्र को ही रही तलाश
पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, 'हम उन्हें ढूढ रहे हैं.' रोहतक पुलिस ने हुड्डा के करीबी वीरेंद्र और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ राजद्रोह के आरोप में 24 फरवरी को मामला दर्ज किया था. उससे पहले सोशल मीडिया पर 90 सेंकेंड का एक वीडियो आया था, जिसमें वीरेंद्र कांग्रेस नेता मान सिंह के साथ वीडियो में बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में दोनों जाट आंदोलन के दौरान कथित रूप से हिंसा भड़काने की बात कर रहे हैं.

दोनों पर लगी विभिन्न धाराएं
वीरेंद्र और मान सिंह दलाल के खिलाफ धारा 124-ए (राजद्रोह), धारा 120-बी (साजिश), धारा 153-ए (वर्गों के बीच वैमनस्यता फैलाना), आदि समेत आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत रोहतक में एफआईआर दर्ज की गई थी.

वीडियो के साथ छेड़छाड़ का आरोप
कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार ने पहले स्वीकार किया था कि वीडियो में आवाज उनकी है. हालांकि अपना बचाव करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि बातचीत के साथ छेड़छाड़ की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें