scorecardresearch
 

भूकंप से दहला नेपाल, काठमांडू में 15 घायल, बिहार में भी महसूस किए गए झटके

शुक्रवार रात 10 बजकर 5 पांच मिनट पर कड़ाके की ठंड के बीच जब लोग अपने घरों में आराम कर रहे थे, तभी भूकंप के झटकों ने काठमांडू को दहला दिया.

नेपाल में 2015 में आया था विनाशकारी भूकंप नेपाल में 2015 में आया था विनाशकारी भूकंप

नेपाल की राजधानी काठमांडू में शुक्रवार देर रात भूकंप के तेज झटकों से दहशत फैल गई. बताया जाता है कि करीब 10-15 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. काठमांडू में 15 लोग घायल हुए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई. बिहार के समस्तीपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

जानकारी के मुताबिक, रात 10 बजकर 5 पांच मिनट पर कड़ाके की ठंड के बीच जब लोग अपने घरों में आराम कर रहे थे, तभी भूकंप के झटकों ने काठमांडू को दहला दिया. बिहार में समस्तीपुर के अलावा मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, बेतिया और रक्सौल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. बीते साल अप्रैल में आए विनाशकारी भूकंप के बाद लोग पहले से ही दहशत में हैं. ऐसे में जब शुक्रवार को झटके महसूस हुए तो लोग घरों से बाहर सड़कों पर आ गए.

लोग डरे हुए हैं. गौरतलब है कि 25 अप्रैल 2015 को आए 7.8 तीव्रता के विनाशकारी भूकंप ने नेपाल के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया. इसके बाद से नेपाल की धरती सैंकड़ों बार थर्रा चुकी है. 2015 के महाविनाश में 7500 से अधि‍क लोगों की जान गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें