scorecardresearch
 

शिवसेना ने बढ़ाई तलाक की तपिश, मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देंगे अनंत गीते

भारतीय जनता पार्टी से शिवसेना के तलाक के बाद यह अटकलें तेज थीं कि दोनों पार्टियां एक दूसरे के साथ अपने संबंधों को दूसरे मोर्चों पर बनाए रखेंगी.

भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते

शिवसेना नेता और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते नरेंद्र मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देंगे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह जानकारी दी.

भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के तलाक के बाद अटकलें थीं कि दोनों पार्टियां केंद्र में अपने संबंध बनाए रखेंगी. इस बात को तब और बल मिला था, जब दोनों पक्ष के नेताओं ने चुनाव प्रचार में एक दूसरे पर कीचड़ उछालने से बचने की बातें कहीं थी. लेकिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बंटवारे की खाई को और चौड़ा करने के मूड में दिख रहे हैं.

उद्धव ठाकरे ने एक बयान देकर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका से लौटने के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत गीते अपने पद से इस्तीफा देंगे. गीते मोदी सरकार में शिवसेना के कोटे से भारी उद्योग मंत्री हैं.

इसके साथ ही जब उद्धव ठाकरे से पूछा गया कि क्या वह बीएमसी और दूसरी म्युनिसिपल कॉरपोरेशनों में बीजेपी के साथ अपने गठबंधन को खत्म करेंगे, तो शिवसेना सुप्रीमो ने कहा, 'इस पर शांतिपूर्वक विचार किया जा रहा है और जल्द ही निर्णय होगा.'

गौरतलब है कि शिवसेना के साथ बीजेपी के तलाक के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि इस बात पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते केंद्रीय मंत्रिमंडल में बने रहेंगे या नहीं. उस वक्त गृहमंत्री ने कहा था, 'इस पर पार्टी को फैसला लेना है. इस बारे में हमारी कोई चर्चा नहीं हुई. यह मामला अभी तक हमारे विचार के लिए नहीं आया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें