scorecardresearch
 

भ्रष्टाचार के आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने रिजिजू को घेरा

भैया किरण रिजिजू राज्य मंत्री है तो उन्होंने पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी और पेमेंट के लिए कहा. किरण ने ये नहीं बताया कि ठेकेदार उनके भाई हैं, यहां एक मंत्री अपने भाई को फायदा पहुंचाने के लिए कैबिनेट को चिट्ठी लिख रहा है.

AAP का रिजिजू पर हमला AAP का रिजिजू पर हमला

केंद्रीय गृहराज्‍य मंत्री किरण रिजिजू पर अरुणाचल हायड्रो प्रोजेक्‍ट में घोटाले के आरोप लगने के बाद आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. 'आप' नेताओं ने पीएम मोदी से मांग की है कि अगर किरण रिजिजू खुद इस्तीफ़ा नहीं देते हैं तो उन्हें मंत्री पद से हटा देना चाहिए. आशीष खेतान ने आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार ख़त्म करने की बात करने वाले मोदी जी को अपने मंत्रियों पर महायज्ञ करना चाहिए.

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को पूरे मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इन 5 बड़ी बातों को सामने रखा-

1. किरण रिजिजू और उनके भाई के ऊपर एक रिपोर्ट विजलेंस ने जांच एजेंसियों को भेजी, जिसमें उनके परिवार के ऊपर 450 करोड़ के घोटाले के सबूत हैं.

2. जैसे चारा घोटाले में हुआ था वैसा ही यहां कुछ कंपनियों ने किया है जिसमें गलत गाड़ियों का नंबर दिखाकर बताया गया कि ट्रक में पत्थरों को डैम बनाने के लिए भेजा गया.

3. जब विजलेंस अधिकारी ने रिपोर्ट केंद्र को भेजी तो सरकार ने किरण रिजिजू की मदद से पूरे मामले में पर्दा डालने की कोशिश की.

4. एक रिकॉर्डिंग में किरण के भाई गोबोई रिजिजू बोल रहे हैं कि 'आपका प्रमोशन हो रहा है, भैया का कोई भी हेल्प चाहिए तो बताइए, भैया से बोल दूंगा'.

5. भैया किरण रिजिजू राज्य मंत्री है तो उन्होंने पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी और पेमेंट के लिए कहा. किरण ने ये नहीं बताया कि ठेकेदार उनके भाई हैं, यहां एक मंत्री अपने भाई को फायदा पहुंचाने के लिए कैबिनेट को चिट्ठी लिख रहा है.

फिलहाल आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि इस खबर के बाद किरण रिजिजू को अपने पद से इस्तीफ़ा देना चाहिए ताकि निष्पक्ष जांच हो सके और जांच पर उनके मंत्री पद का कोई असर न हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें