scorecardresearch
 

एबटाबाद के पास एक और घर था ओसामा का

भले ही पाकिस्तान इनकार करता रहा हो लेकिन अब और साक्ष्य मिलने लगे हैं कि अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन एबटाबाद परिसर के नजदीक ही एक और घर में रहता था.

X

भले ही पाकिस्तान इनकार करता रहा हो लेकिन अब और साक्ष्य मिलने लगे हैं कि अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन एबटाबाद परिसर के नजदीक ही एक और घर में रहता था.
न्यूयॉर्क टाइम्स ने दो अज्ञात पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि लादेन की 29 वर्षीय यमनी विधवा अमल अहमद अब्दुल फतह ने पाकिस्तानी जांचकर्ताओं को बताया है कि वह करीब ढाई वर्षों तक अपने परिवार के साथ चक शाह मोहम्मद गांव में रहा था जो एबटाबाद राजमार्ग पर स्थित हरीपुर से दो किलोमीटर से भी कम दूरी पर है. एक अधिकारी ने कहा कि इसका मतलब है कि बिन लादेन कबायली गांवों से अपेक्षाकृत शहरी इलाके की ओर 2003 के आसपास चला गया था. अमेरिकी हमले में मारे जाने से पहले बिन लादेन की जिंदगी के बारे में जानने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी अधिकारियों ने उसकी पत्नी के बयान के बाद हरीपुर जिले पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है. खबरिया चैनलों ने खबर दी है कि सुरक्षा और खुफिया अधिकारी छानबीन के लिये चक शाह मोहम्मद में इकट्ठा हो गये हैं. बिन लादेन ने खबर पख्तूनख्वा प्रांत के हरीपुर और एबटाबाद में संभवत: साढ़े सात वर्ष गुजारे थे.
अज्ञात अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि अमल ने कहा कि बिन लादेन अपने बच्चों एवं पोते पोतियों के साथ 2005 के अंत में एबटाबाद के बिलाल शहर स्थित परिसर में चला गया. चक शाह मोहम्मद एबटाबाद से 34 किलोमीटर दूर और हरीपुर से दो किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें