scorecardresearch
 

भाजपा के नारे ‘खंडूरी हैं जरूरी’ पर राहुल का कड़ा प्रहार

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी ने उत्तराखंड में पहली बार भारतीय जनता पार्टी के नारे ‘खंडूरी हैं जरूरी’ पर कड़ा प्रहार करते हुये कहा कि यदि उत्तराखंड के लिये खंडूरी जरूरी हैं तो उनको मुख्यमंत्री पद से क्यों हटाया गया.

राहुल गांधी राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी ने उत्तराखंड में पहली बार भारतीय जनता पार्टी के नारे ‘खंडूरी हैं जरूरी’ पर कड़ा प्रहार करते हुये कहा कि यदि उत्तराखंड के लिये खंडूरी जरूरी हैं तो उनको मुख्यमंत्री पद से क्यों हटाया गया.

राहुल रिषिकेश में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने राज्य में सत्तारूढ भाजपा सरकार पर कड़ा हमला करते हुए कहा, ‘क्या चोरों को बचाने के लिये खंडूरी जरूरी हैं? क्या भाजपा खंडूरी को फिर से लाकर भ्रष्टाचारियों को बचाना चाहती है? चोरों को छिपाना चाहती हैं.’

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को खंडूरी की जरूरत नहीं है बल्कि विकास की जरूरत है. प्रगति की जरूरत है. भाजपा को यह अच्छी तरह से समझ लेना चाहिये कि केन्द्र द्वारा भेजी गयी राशि का दुरूपयोग नहीं होने दिया जायेगा क्योंकि यह पैसा न तो भाजपा का है और न ही कांग्रेस का बल्कि यह पैसा जनता का है और उसे जनता के कल्याण के लिये भेजा जाता है.

राहुल ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा शासनकाल में भ्रष्टाचार का बोलबाला है. केन्द्र से करोड़ों रूपये विकासकार्यों के लिये भेजे जाते हैं, लेकिन यहां उनकी हेराफेरी की जाती है.

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तराखंड में केन्द्र द्वारा भेजे गये धनराशि की लूट की जाती है. जनता का पैसा लूटा जा रहा है. भाजपा यदि भ्रष्टाचार के खिलाफ है तो उत्तराखंड में कुंभ में भारी घोटाला क्यों किया गया. विद्युत परियोजनाओं में क्यों हेराफरी की गयी. रिषिकेश में स्टर्डिया जमीन घोटाला क्यों किया गया.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले हमारे मंत्री जेल में हैं और भाजपा में भ्रष्ट मंत्रियों को सम्मान के साथ शामिल किया जाता है.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कांग्रेस गरीबों और किसानों के बीच जाकर उनके ज्ञान के आधार पर कार्यक्रम बनाती है. भाजपा तो टीवी देखकर नारे तैयार करती है. ‘इंडिया शाइनिंग’ का नारा टीवी देखकर ही तैयार किया गया था, जिसको भाजपा नेता आडवाणी ने स्वीकार भी किया था.

उन्होंने कहा, ‘भाजपा के लोग भगवान राम के नाम को बेचते हैं तथा कुंभ में चोरी करते हैं. कुंभ में जो पैसा भेजा गया था वह भाजपा का नहीं था बल्कि वह आम जनता का पैसा था जिसे भेजा गया था.’

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस आम जनता के पैसे से आम लोगों के विकास के लिये कार्य करती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें