scorecardresearch
 

राजस्थान: BJP विधायक ने हनुमान बेनीवाल समर्थक पर लगाया धमकी देने का आरोप

वसुंधरा राजे के करीबी छाबड़ा से आने वाले बीजेपी विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने हनुमान बेनीवाल के समर्थकों पर जान से मार डालने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो-PTI) हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो-PTI)

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का वसुंधरा गुट और एनडीए के घटक हनुमान बेनीवाल के बीच झगड़ा बढ़ता ही जा रहा है. वसुंधरा राजे के करीबी छाबड़ा से आने वाले बीजेपी विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने हनुमान बेनीवाल के समर्थकों पर जान से मार डालने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

बीजेपी विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने शिकायत दर्ज कराते हुए एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है. आरोप है कि इस मोबाइल से उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी. विधायक सिंघवी का कहना है कि धमकी देने वाला हनुमान बेनीवाल का समर्थक था. पिछले तीन दिनों से हनुमान बेनीवाल और वसुंधरा समर्थकों के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है.

हनुमान बेनीवाल ने कृषि क़ानून पर केंद्र सरकार का विरोध किया तो मौका मिलते ही वसुंधरा राजे का खेमा हनुमान बेनीवाल को इंडिया से बाहर निकालने के लिए मांग करने लगा. हनुमान बेनीवाल ने पलटवार करते हुए कहा कि यह लोग बीजेपी के नहीं हैं बल्कि कांग्रेस से मिले हुए हैं. इनके बीच ट्विटर पर भी  वार छिड़ा हुआ है.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल वसुंधरा राजे के धुर विरोधी रहे हैं, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक रहे हैं. कृषि क़ानून को लेकर हनुमान बेनीवाल ने एनडीए से हटने की बात क्या कही, वसुंधरा विरोधी खेमा हनुमान बेनीवाल के ख़िलाफ़ आग उगलने लगा और कहा कि कल नहीं आज ही चले जाइए.

देखें: आजतक LIVE TV

इस लड़ाई में पहले विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ,पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ,भवानी सिंह राजावतसमेत हाड़ौती इलाक़े के दूसरे नेता शामिल थे, मगर अब BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामीभी इस लड़ाई में कूद पड़े हैं और हनुमान बेनीवाल के ख़िलाफ़ बोल रहे हैं.

बीजेपी नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को हनुमान बेनीवाल को एनडीए से बाहर निकालने के लिए चिट्ठी लिखा है. हालांकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया बीच बचाव करते हुए नज़र आए. पुनिया ने कहा किहनुमान बेनीवाल को पहले भी कहा गया है कि मर्यादित शब्दों का इस्तेमाल वसुंधरा राजे के लिए किया करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें