scorecardresearch
 

महिला समेत दो खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, हिंदू नेताओं की हत्या की थी साजिश

पंजाब पुलिस की ऑपरेशन सेल ने दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक महिला शामिल है, जो लुधियाना में बतौर नर्स काम कर रही थी. पुलिस का कहना है कि दोनों खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर हिंदू संगठनों के कई नेता थे.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • पंजाब में 2 खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार
  • महिला लुधियाना में बतौर नर्स काम करती थी

पंजाब पुलिस की ऑपरेशन सेल ने दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक महिला शामिल है, जो लुधियाना में बतौर नर्स काम कर रही थी. दूसरी गिरफ्तारी गुरदासपुर से हुई.

पुलिस का कहना है कि दोनों खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर हिंदू संगठनों के कई नेता थे. इसके अलावा इनका मकसद पंजाब में फिर से आतंकी गतिविधियों को बढ़ाना है. इसके लिए इन्हें विदेश से फंड भी मिल रहे थे.

पंजाब पुलिस की ऑपरेशन सेल ने 2 खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है जो पंजाब में आतंकी गतिविधियों को फिर से बढ़ावा देने की फिराक में थे. महिला का साथी गुरदासपुर से गिरफ्तार किया गया. जो दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है.

पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दोनों कई बड़ी हत्याओं की साजिश रच रहे थे. उनकी योजना कुछ हिंदूवादी नेताओं की हत्या करने की भी थी.

गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान हो गई है. सुरिंदर कौर नाम की गिरफ्तार महिला फरीदकोट की रहने वाली है जो लुधियाना के एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती थी.

पिछले महीने से थी नजर

जबकि सुरिंदर कौर का पुरुष साथी की पहचान लखबीर सिंह के रूप में हुई है जो होशियारपुर का रहने वाला है और दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है.

पुलिस अफसरों का कहना है कि दोनों एक-दूसरे सोशल मीडिया के जरिए दोस्त बने थे और फेसबुक फ्रेंड थे. पंजाब पुलिस की साइबर क्राइम सेल इन दोनों पर पिछले महीने से ही नजर बनाए हुई थी.

2 दिन की पुलिस हिरासत

दोनों गिरफ्तार खालिस्तानी आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि इन दोनों की योजना पंजाब में आंतकी गतिविधियों को फिर से जीवित करने की थी.

उन्हें इसके लिए विदेश से पैसा मिलता था. पंजाब पुलिस को गिरफ्तार आतंकियों और विदेश में बसे खालिस्तानी अलगाववादियों के बीच संपर्क की जानकारी हाथ लगी है. पकड़े गए सुरिंदर कौर और लखबीर सिंह को कोर्ट में पेश कर दिया गया जहां से उन्हें 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें