scorecardresearch
 

पंजाब: पठानकोट में गिरी घर की दीवार, 2 मजूदरों की मौत, 3 घायल

पंजाब के पठानकोट में घर की दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई है. हादसा विष्णु नगर इलाके में हुआ. इस हादसे में तीन मजदूर जख्मी भी हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

पंजाब के पठानकोट में घर की दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई है. हादसा विष्णु नगर इलाके में हुआ. इस हादसे में तीन मजदूर जख्मी भी हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि दीवार किस वजह से गिरी.

पिछले दिनों मुंबई में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें दीवार गिरने से लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. घटना मलाड उपनगर के पिंपरीपाड़ा की है, जहां एक स्कूल के अहाते की दीवार उससे सटकर बनीं कुछ झोपड़ियों पर गिर गई. इस हादसे में अब तक मरने वालों की संख्या 19 हो चुकी है.

वहीं पिछले कुछ दिनों से मुंबई में मूसलाधार बारिश के कारण 33 लोग जान गंवा चुके हैं और 75 घायल हैं. इनमें मुंबई, पुणे और ठाणे में दीवार गिरने से मरने वालों की तादाद भी शामिल है. राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य विधानसभा में बताया कि वर्ष 1974 के बाद 24 घंटों में हुई सर्वाधिक बारिश में करीब 75 लोग घायल हुए हैं.

इससे पहले मंगलवार को पुणे से सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं सोमवार रात मलाड में बाढ़ में फंसे एक वाहन में दो लोग मृत पाए गए थे. पास के ठाणे जिले के कल्याण में राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय की चारदीवारी गिरने से तीन लोगों की जान चली गई थी.

मुंबई में भारी बारिश का कहर लगातार जारी है. भारतीय नेवी ने कुर्ला के क्रांति नगर में फंसे करीब 1000 लोगों को निकालने के लिए रबर की नावें और आईएनएस तानाजी से नौसैनिक गोताखोरों की एक टीम, लाइफ जैक्ट्स, सशस्त्र जीवन रक्षक और खाने का सामान भेजा. इन लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें