scorecardresearch
 

मोहाली ब्लास्ट के बाद राधा स्वामी सत्संग घर के पास मिल गया रॉकेट लॉन्चर!

पंजाब के मोहाली में कल हुए एक धमाके के बाद से पुलिस एक्शन में आ गई है. आतंकी हमले वाली तमाम अटकलों को खारिज कर दिया गया है. इस बीच मंगलवार को राधा स्वामी सस्संग घर के पास पुलिस को एक रॉकेट लॉन्चर बरामद हुआ है.

X
मोहाली ब्लास्ट मोहाली ब्लास्ट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मामले के मिल रहे खालिस्तानी कनेक्शन
  • हिमाचल के सीएम को दी गई है धमकी

पंजाब के मोहाली में कल हुए एक धमाके के बाद से पुलिस एक्शन में आ गई है. आतंकी हमले वाली तमाम अटकलों को खारिज कर दिया गया है. इस बीच मंगलवार को राधा स्वामी सत्संग घर के पास पुलिस को एक रॉकेट लॉन्चर बरामद हुआ है.

अब इस रॉकेल लॉन्चर का मिलना इसलिए मायने रखता है क्योंकि जब इंटेलिजेंस मुख्यालय पर सोमवार को धमाका हुआ था, तब मौके से एक रॉकेटनुमा चीज मिली थी. ऐसी आशंका जाहिर की गई कि रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड के जरिए हमला किया गया. अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन इस बीच अब एक रॉकेट लॉन्चर को मिलना इस मामले को और ज्यादा पेचीदा बना गया है.

इस हमले के बाद से पुलिस द्वारा 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ जारी है. वैसे अभी तक आतंकी कनेक्शन पर तो चुप्पी चल रही है, लेकिन आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के एक पत्र ने तमाम तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं. सिख फॉर जस्टिस के लीगल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक चिट्ठी लिख चेतावनी दी थी. कहा गया कि मोहाली घटना से सबक लिया जाए. उस धमकी की वजह से मोहाली हमले में खालिस्तानी कनेक्शन भी जुड़ गया है.

वैसे बीते कुछ दिनों में हिमाचल प्रदेश में खालिस्तानी गतिविधियां देखने को भी मिली हैं. हाल ही में धर्मशाला स्थित विधानसभा परिसर के बाहर खालिस्तानी फ्लैग लटके मिले थे. खालिस्तानी समर्थकों ने हिमाचल में जनमत संग्रह के लिए वोटिंग की धमकी दी थी. अब उन तमाम गतिविधियों के बाद मोहाली घटना से सबक लेने की बात कही जा रही है.

मोहाली घटना में पिज्जा डिलीवरी कर्मचारी भी एक अहम किरदार है. इंडिया टुडे को जो जानकारी मिली उसके मुताबिक मोहाली में उस इंटिलेंस मुख्यालय के बाहर एक गाड़ी भी खड़ी थी. बताया जा रहा है कि जैसे ही इंटेलिजेंस कर्मचारी अपना पिज्जा का ऑर्डर लेकर अन्दर जाने लगा, संदिग्धों ने कार से इंटेलिजेंस बिल्डिंग की तरफ एक ग्रेनेड दाग दिया. अभी तक पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन जांच जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें