scorecardresearch
 

संगरूर रोड शो में कार के गेट पर लटके भगवंत मान सुरक्षाकर्मी लग रहे, केजरीवाल ने अपमान किया: कांग्रेस

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ध्यान इस समय संगरूर लोकसभा सीट के उपचुनाव पर है. आम आदमी पार्टी ने इस सीट से गुरमैल सिंह को प्रत्याशी बनाया है. अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान ने सोमवार को गुरमैल के लिए संगरूर और बरनाला में रोड शो किया. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी यहां प्रचार कर चुके हैं.

X
अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने संगरूर और बरनाला में रोड शो किया अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने संगरूर और बरनाला में रोड शो किया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छह राज्यों में खाली हैं लोकसभा की तीन, विधानसभा की 7 सीटें
  • 23 जून को उपचुनाव के लिए वोटिंग तो 26 जून को होगी काउंटिंग

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का सार्वजनिक रूप से अपमान करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अपने असफल रोड शो के दौरान केजरीवाल खुद तो कार के अंदर खड़े हो गए लेकिन सीएम भगवंत मान को कार के दरवाजे पर लटका दिया. उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा अपमानजनक कुछ नहीं हो सकता है क्योंकि भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री हैं. 

अमरिंदर सिंह ने जोर देकर कहा, " भगवंत मान कार में किनारे की तरफ खड़े एक सुरक्षाकर्मी की तरह लग रहे थे. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमें केजरीवाल की तुलना में मान की स्थिति के बारे में नहीं पता लेकिन आज का रोड शो पंजाब, पंजाबियों और पंजाबियत के लिए अपमानजनक था. वारिंग ने कहा, "भले ही भगवंत एक अलग पार्टी से संबंधित हों, लेकिन वह राज्य के मुख्यमंत्री हैं और उनके प्रति किसी भी तरह के अनादर का मतलब पंजाब का अपमान करना है."

पंजाब और दिल्ली सीएम की कोई तुलना नहीं

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने सीएम भगवंत मान से कहा कि पंजाब और दिल्ली के सीएम के बीच कोई तुलना नहीं है. दिल्ली पूर्ण राज्य तक नहीं है. केजरीवाल दिल्ली में नगरपालिका प्रशासन का नेतृत्व करते हैं और आप पंजाब जैसे महत्वपूर्ण राज्य का.

केजरीवाल का रोड शो फ्लॉप हो गया

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी का यह रोड शो फ्लॉप है. जिस तरह की प्रतिक्रिया इस रोड शो के बाद लोगों से मिली है, उससे लग रहा है कि नतीजों में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. उन्होंने कहा, "केजरीवाल को जल्द ही पता चल जाएगा कि उनकी राजनीतिक नाट्यकला की खात्मे की तारीख आ गई है. अब पंजाबी उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री इन दिनों व्यक्तिगत रूप से क्षेत्र में आकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं इसके बाद भी उन्हें दिल्ली से अपने समकक्ष को प्रचार के लिए बुलाना पड़ रहा है, इससे साफ पता चलता है कि हवा किस तरफ बह रही है."

एक जुलाई से मिलने लगेगी फ्री बिजली: केजरीवाल

रोड शो के दौरान केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब के लोगों से एक वादा किया था, जो पूरा कर दिया. पंजाब में 1 जुलाई से 300 यूनिट प्रति माह फ्री बिजली मिलने लगेगी. उन्होंने राज्य की जनता से कहा कि पार्टी की ओर से पहले लोकसभा में पंजाब की आवाज भगवंत मान उठाते थे. अब आप गुरमैल सिंह को लोकसभा भेजो ताकि वो पंजाब के मुद्दे उठाते रहें.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;