scorecardresearch
 

अकाली दल और कांग्रेस ने AAP पर लगाया खालिस्तान समर्थक ग्रुप्स से फंडिंग का आरोप

पंजाब सरकार ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी को विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थक रेडिकल ग्रुप से फंडिंग मिल रही है. सरकार का आरोप है कि दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक खालिस्तान समर्थक रेडिकल ग्रुपों से मिलने के लिए विदेश जाते हैं.

सुखबीर बादल सुखबीर बादल

पंजाब के होशियारपुर में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के तीन आतंकियों को पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी के साथ ही पंजाब में राजनीतिक तलवारें भी खिंच गई हैं. पंजाब सरकार के तमाम मंत्री और खुद डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने माना कि पंजाब से जुड़े विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थक रेडिकल ग्रुप पाकिस्तान की मदद से पंजाब का माहौल बिगाड़कर पंजाब में आतंकवाद को खड़ा करना चाहते हैं.

पंजाब सरकार ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी को विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थक रेडिकल ग्रुप से फंडिंग मिल रही है. सरकार का आरोप है कि दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक खालिस्तान समर्थक रेडिकल ग्रुपों से मिलने के लिए विदेश जाते हैं. पंजाब में 'आप' खालिस्तान समर्थक ग्रुप्स को वोटों की खातिर री-एलाइन करने में लगी है.

कांग्रेस ने भी विरोध में मिलाए सुर
हर मुद्दे पर अकाली दल और पंजाब सरकार का विरोध करने वाली कांग्रेस ने भी पंजाब सरकार से सुर में सुर मिलाया है. पार्टी ने भी आम आदमी पार्टी पर पंजाब विरोधी और एंटी-नेशनल गुटों से नजदीकी होने और पंजाब का माहौल बिगाड़ने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया.

'आप' ने किया आरापों का खंडन
दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है. पार्टी का कहना है कि पंजाब में आने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी हार के अंदेशे से अकाली दल और कांग्रेस इस तरह के आरोप लगा रहे हैं.

दो NRI के खि‍लाफ भी केस दर्ज
पंजाब में यह राजनीतिक बवाल होशियारपुर में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के तीन आतंकियों की गिरफ्तारी की वजह से मचा है. इस मामले में दो एनआरआई के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. इनमें अमेरिका की रेडिकल जत्थेबंदी सिख फॉर जस्टिस के नेता हरजाप सिंह जापी और इटली में रह रहे अवतार सिंह शामिल हैं. ये दोनों होशियारपुर के हैं. पहली बार सिख फॉर जस्टिस का आतंकी लिंक सामने आया है.

आतंकियों से विस्फोटक और हथि‍यार बरामद
तीनों आतंकियों के पास से तीन पिस्टल, 15 बुलेट प्रूफ जैकट और विस्फोटक बरामद किया गया है. पूछताछ के जरिए पता लगाया जा रहा है कि कहीं ये 15 अगस्त पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के किसी मिशन पर तो नहीं थे. पंजाब पुलिस के मुताबिक, ये आतंकी विदेश में रेडिकल जत्थेबंदियों के संपर्क में थे और आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इन आतंकियों और रेडिकल ग्रुपों की मदद करने में लगी है. इनका टारगेट क्या था, इसकी पूछताछ जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें