scorecardresearch
 

रक्षा मंत्री पर बरसे अमरिंदर सिंह, कहा, 'जोकर' हैं मनोहर पर्रिकर

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रक्षा मंत्री मनोहर परिकर पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने इंडिया टूडे से खास बातचीत में कहा कि परिकर अबतक के सबसे कमजोर रक्षा मंत्री हैं. उन्हें मंत्री पद से हटा देना चाहिए.

अमरिंदर सिंह अमरिंदर सिंह

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने इंडिया टूडे से खास बातचीत में कहा कि पर्रिकर अबतक के सबसे कमजोर रक्षा मंत्री हैं. उन्हें मंत्री पद से हटा देना चाहिए.

जोकर हैं रक्षा मंत्री
अमरिंदर सिंह ने पर्रिकर को जोकर बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने चार दशक के राजनीतिक करियर में इतना खराब और कमजोर रक्षा मंत्री नहीं देखा. उन्होंने यह भी कहा कि पर्रिकर को अपने मंत्रालय और सेना की कार्यशैली के बारे में कुछ नहीं पता. कैप्टन ने बीजेपी पर सर्जिकल स्ट्राइक का चुनाव में लाभ लेने की कोशिश का आरोप लगाया और कहा कि इस मामले में राजनीति से देश को काफी नुकसान होगा.

बीजेपी सर्जिकल स्ट्राइक का लाभ लेना चाहती है
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था की इससे पहले कोई सर्जिक स्ट्राइक नहीं हुई है. इस पर अमरिंदर ने चुटकी लेते हुए कहा की मैंने ऐसा नाकाबिल रक्षा मंत्री नहीं देखा. वो जोकर हैं. उन्हें अपने कार्यलय और सेना के बारे में कोई जानकारी नहीं है. उनको शायद नहीं पता की पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई हैं.

सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति नहीं होनी चाहिए
अमरिंदर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले ऐसे मामलों पर सरकारें और पार्टियां राजनीति नहीं करती थी. लेकिन बीजेपी सरकार ने उत्तर प्रदेश के साथ-साथ कुछ दूसरे राज्यों में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए सर्जिकल अटैक का सियासी लाभ लेने की कोशिश की है. कैप्टन ने सर्जिकल अटैक और सेना के नाम पर राजनीति को देश के लिए नुकसानदेह बताया और कहा कि देशहित में ऐसे प्रयासों से बाज आना चाहिए.

सिद्धू का कांग्रेस में स्वागत है
पूर्व सांसद और आवाज ए पंजाब के मुखिया नवजोत सिंह सिद्धू पर अमरिंदर सिंह ने कहा की सिद्धू के साथ उनकी कोई बात नहीं हुई है. अगर वो कांग्रेस में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है. उनके पिता कांग्रेसी थे. इसलिए उन्हें कांग्रेस ज्वाइन कर लेनी चाहिए. किसी भी मुलाकात से इंकरा करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा की मेरी न तो नवजोत सिद्धू से और न ही नवजोत कौर से कोई बात है. जो भी बिना शर्त कांग्रेस में आना चाहता है उसका स्वागत है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें