scorecardresearch
 

पीएम मोदी ने दिवाली पर भर दी गुजरात की झोली, दौरे के पहले दिन दी बंपर सौगात

अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने गुजरात को कई सौगातें दीं. पीएम मोदी ने दौरे की शुरुआत केवडिया में आरोग्य वन से की. यहां पर पीएम मोदी ने सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने कैक्टस गार्डन और जंगल सफारी का भी शुभारंभ किया.

पीएम मोदी ने गुजरात को दी कई सौगातें पीएम मोदी ने गुजरात को दी कई सौगातें
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं पीएम मोदी
  • केवडिया में जंगल सफारी का किया उद्घाटन
  • पीएम मोदी ने आरोग्य वन से की दौरे की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को गुजरात के केवडिया पहुंचे. अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने गुजरात को कई सौगातें दीं. पीएम मोदी ने दौरे की शुरुआत केवडिया में आरोग्य वन से की. यहां पर उन्होंने सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने कैक्टस गार्डन और जंगल सफारी का भी शुभारंभ किया. पीएम मोदी ने केवडिया की प्रतिमा से सरदार सरोवर बांध के लिए डिजाइन की गई लाइट का भी उद्घाटन किया. 

आरोग्य वन से दौरे की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दौरे की शुरुआत आरोग्य वन से की. पीएम मोदी ने वन का उद्घाटन किया. ये करीब 17 एकड़ में फैला है, जहां अलग-अलग औषधियों को लगाया गया है. इस वन में करीब पांच लाख से अधिक औषधियां हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां गोल्फ कार्ट में बैठ पूरे वन का चक्कर लगाया.

एकता मॉल का किया उद्घाटन

आरोग्य वन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकता मॉल का उद्घाटन किया. यहां देश के अलग-अलग हिस्सों और संस्कृति से जुड़े हैंडलूम के सामान मिल पाएंगे. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर दुनियाभर से लोग आते हैं, ऐसे में यहां एक ही जगह पर लोगों को देश के अलग-अलग हैंडलूम प्रोडक्ट मिल पाएंगे. 

इसके अलावा पीएम मोदी ने चिल्ड्रन न्यूट्रीशन पार्क का भी उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने यहां पार्क का जायजा लिया. इसके बाद पीएम ने न्यूट्री ट्रेन में सफर किया

जंगल सफारी का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने इसके बाद केवडिया में जंगल सफारी का उद्घाटन किया. सरदार पटेल प्राणी उद्यान में जंगल सफारी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास स्थित है. पर्यटकों को लुभाने के लिए यहां विभिन्न प्रकार के वन्य जीव हैं. 

एकता क्रूज सेवा का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने एकता क्रूज सेवा का उद्घाटन किया. उन्होंने राज्यपाल देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इसकी सवारी की. एकता क्रूज सेवा के माध्यम से पर्यटक फेरी बोट सर्विस के जरिए नर्मदा नदी में श्रेष्ठ भारत भवन से लेकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की छह किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं. 

केवडिया में कैक्टस गार्डन का शुभारंभ 

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी वेबसाइट का उद्घाटन

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी वेबसाइट और केवडिया मोबाइल एप्लिकेशन का उद्घाटन किया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें