scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

बदल गया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का कलेवर, टूरिस्टों के लिए पीएम मोदी ने दी सौगात

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
  • 1/7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं. वो केवडिया भी जाएंगे जहां  स्टैच्यू ऑफ यूनिटी है. पीएम मोदी वहां आरोग्य वन, आरोग्य कुटीर का उद्घाटन करेंगे. इतना ही नहीं नरेंद्र मोदी वहां एकता मॉल, चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का उद्घाटन, जंगल सफारी का भी शुभारंभ करेंगे. 

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
  • 2/7

इसके साथ ही पीएम मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास कई योजनाओं की नींव रखेंगे और डैम लाइटिंग की शुरुआत करेंगे. पीएम केवडिया मोबाइल ऐप और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी वेबसाइट को भी आज वहां से लॉन्च करेंगे.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
  • 3/7

182 मीटर ऊंची सरदार वल्लभभाई पटेल की इस स्टैच्यू का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को अनावरण किया था. इसे बनाने में भी करीब 3000 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. वहीं मूर्ति में लिफ्ट लगी है, जो ऊपर गैलरी तक जाती है और वहां से बांध का व्यू मिलता है.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
  • 4/7

बता दें कि गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर बने सरदार वल्लभ भाई पटेल की स्टैच्यू को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन इसने कमाई के मामले में ताजमहल को पीछे छोड़ दिया है.
 

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
  • 5/7

जहां ताजमहल की सालाना कमाई 56 करोड़ रुपये है वहीं स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की सालाना कमाई 75 करोड़ रुपये है. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर्यटकों की संख्या ताजमहल में आने वाले पर्यटकों की संख्या से कम है. पिछले एक साल में 27.95 लाख लोगों ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को विजिट किया है.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
  • 6/7

पर्यटकों को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की तरफ आकर्षित करने के लिए 31 अक्टूबर को देश की पहली सी प्लेन सेवा की शुरुआत होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सेवा की शुरुआत करेंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट तक सी प्लेन से सफर करेंगे. 

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
  • 7/7

स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने बताया कि भारतीय एविएशन इतिहास में पहली बार होगा जब कोई सी-प्लेन उड़ान भरेगा. गर्व है कि इस ऐतिहासिक पल में हम अहम भूमिका निभा रहे हैं.