scorecardresearch
 

टीआरएस का आरोप, चुनाव जीतने के लिए ‘हिंदू-मुस्लिम’ का सहारा ले रही बीजेपी

तेलंगाना सरकार में मंत्री केटीआर ने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए ‘पाकिस्तान’ का इस्तेमाल कर रही है.

चुनाव जीतने के लिए हिंदू-मुस्लिम कर रही बीजेपी चुनाव जीतने के लिए हिंदू-मुस्लिम कर रही बीजेपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हैदराबाद में नगर निगम चुनाव से पहले बीजेपी-टीआरएस में ठनी
  • बीजेपी ने चुनाव आयोग से सीएम केसीआर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
  • उप्पुगुडा में बीजेपी और एमआईएम कार्यकर्ताओं में झड़प

हैदराबाद में नगर निगम चुनाव की घोषणा होने के बाद सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और बीजेपी में ठन गई है. दोनों पार्टियां अपनी रणनीति बनाने के साथ आक्रामक ढंग से एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं.  वहीं एमआईएम भी अपना किला बचाने के लिए हर मुमकिन प्रयास करने में लगी है.

आरोप-प्रत्यारोप के बीच बीजेपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए सीएम केसीआर के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

हाल ही में नामांकन रैली के दौरान दवेरापुरा इलाके में टीआरएस और बीजेपी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए और उनके बीच झड़प हो गई. उप्पुगुडा डिवीजन में भी इसी तरह की स्थिति बन गई जब बीजेपी और एमआईएम के कार्यकर्ताओं में झड़प हुई.

‘सांप्रदायिक घृणा’ फैला रही बीजेपी

टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के बेटे केटीआर (KT RamaRao) ने बीजेपी पर ‘सांप्रदायिक घृणा’ फैलाने का आरोप लगाया है. तेलंगाना सरकार में मंत्री केटीआर ने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए ‘पाकिस्तान’ का इस्तेमाल कर रही है.

शुक्रवार को तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष बी संजय ने चारमीनार और भाग्यलक्ष्मी मंदिर का दौरा किया था. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केटीआर ने सवाल किया, ‘उन्होंने प्रदर्शन कहां बुलाया? भाग्यलक्ष्मी मंदिर और चारमीनार में. क्या हमारे पास (अन्य क्षेत्रों में) और मंदिर नहीं हैं? वे केवल चारमीनार में गए, क्यों? हिंदू मुस्लिम.. भारत पाकिस्तान! उनके पास हिंदू-मुस्लिम और भारत-पाकिस्तान के अलावा और मुद्दे नहीं हैं.’

केटीआर ने कहा कि बीजेपी के पास हैदराबाद के विकास के लिए कोई योजना नहीं है, जबकि वे अपने मंत्रालय के जरिये हैदराबाद में सड़क विकास और नाला योजना पर काम कर रहे हैं जो शहर को बाढ़ से राहत दिलाएगी.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सांसद डी अरविंद ने कहा, ‘बी संजय हमेशा भाग्यलक्ष्मी मंदिर जाते हैं. वे इस यात्रा से भयभीत हैं क्योंकि ये एमआईएम और औवैसी है जो यहां सरकार चलाते हैं, अब उनके दिन लदने वाले हैं क्योंकि बीजेपी आ रही है’. शुक्रवार को हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी पार्टी के लिए प्रचार शुरू किया.

देखें: आजतक LIVE TV

सीएम ने पीएम को कहा ‘चायवाला’

बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चायवाला’ कहने को लेकर चुनाव आयोग से तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की शिकायत की और कार्रवाई की मांग की. तेलंगाना चुनाव आयोग को लिखे पत्र में बीजेपी ने लिखा है कि 18 नवंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम केसीआर ने प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक और अवांछित टिप्पणी की.

बीजेपी ने लिखा, “बिना किसी आधार के उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी राजनीतिक लाभ के लिए देश में सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा दे रही है. बिना किसी आधार के सीएम ने कहा कि बीजेपी ने किसानों और मजदूर वर्ग का जबरदस्त नुकसान किया है. उन्होंने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान किया और कि प्रधानमंत्री का चायवाला कहकर मजाक उड़ाया.” बीजेपी ने सीएम के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

'बीजेपी अध्यक्ष गिरफ्तार हों'

इस बीच, टीआरएस ने भी चुनाव आयोग से संपर्क किया और राज्य बीजेपी के प्रमुख बी संजय की गिरफ्तारी की मांग की. सत्तारूढ़ पार्टी ने आयोग से मांग की कि बीजेपी प्रमुख बी संजय पर ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के चुनाव में प्रचार पर प्रतिबंध लगाया जाए. पार्टी ने ये भी मांग की है कि संजय को 'हेट स्पीच' से रोका जाए.

पार्टी ने राज्य बीजेपी प्रमुख पर सांप्रदायिक घृणा भड़काने का आरोप लगाया और सीएम केसीआर को ‘देशद्रोही’ कहने पर आपत्ति दर्ज कराई है.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव के लिए 1 दिसंबर को मतदान होगा और 4 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें