scorecardresearch
 

केंद्र की योजनाओं को देश के कोने-कोने तक पहुंचाएगी BJP, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी के सभी महासचिव को सितंबर और अक्टूबर महीने में चक्रीय प्रवास रहने का निर्देश दिया है. 

फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरे राज्य के प्रवासों पर रहेंगे भाजपा के सभी महासचिव
  • सितंबर और अक्टूबर में चक्रिय प्रवास पर रहेंगे सभी नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के कामकाज को जनता तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने चक्रीय प्रवास का दूसरा चरण शुरू कर दिया है. इसके तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी के सभी महासचिव को सितंबर और अक्टूबर महीने में चक्रीय प्रवास रहने का निर्देश दिया है. 

कौन नेता किस राज्य के दौरे पर जाएगा?

बी एल संतोष- मध्यप्रदेश और लद्दाख
शिव प्रकाश- अंडमान निकोबार और असम
अरुण सिंह- मिजोरम और तमिलनाडु
कैलाश विजयवर्गीय- तेलंगाना और दमन दीव और दादर नगर हवेली
सी टी रवि- अरुणाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़
डी पुरंदेश्वरी- पुडुचेरी और केरल
दिलीप सैकिया- महाराष्ट्र और नगालैंड
तरुण चुग- गुजरात और लक्षद्वीप

उप्र में प्रबुद्ध सम्मेलन शुरू करेगी भाजपा

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा भी जातिगत समीकरणों को ठीक करने में जुट गई है. इसी क्रम में भाजपा 5 सितंबर से प्रदेश व्यापी प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन शुरू करने जा रही है. हालांकि, भाजपा का यह प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन सपा-बसपा से अलग होगा. कन्नौज से सांसद और कार्यक्रम संयोजक सुब्रत पाठक ने कहा, कोई जाति के आधार पर प्रबुद्ध नहीं होता. भाजपा तो सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ काम करने वाली पार्टी है. 

वाराणसी से प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन शुरू करेंगे योगी

5 सितंबर को वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह प्रयागराज, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या, संगठन महामंत्री सुनील बंसल लखनऊ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर और सह संगठन महामंत्री कर्मवीर सहारनपुर से प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की शुरुआत करेंगे. भाजपा का लक्ष्य 20 सितंबर तक प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के सहारे समाज के सभी लोगों को जोड़ने का प्रयास करेगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें