scorecardresearch
 

'एक मजहब के लिए ट्रैफिक डाइवर्ट, दूसरे के लिए बुलडोजर क्यों?', ओवैसी का सवाल, BJP ने किया पलटवार

भगवान शिव का महीना सावन चल रहा है और कांवड़ यात्रा भी. कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा और पैरों में मूव लगाते पुलिसकर्मियों की तस्वीरें आ रही हैं तो वहीं अब इसे लेकर सियासत भी शुरू होती नजर आ रही है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर इस मसले पर सरकार को घेरा, भेदभाव का आरोप लगाया तो वहीं अब बीजेपी ने भी पलटवार किया है.

X
असदुद्दीन ओवैसी और केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो) असदुद्दीन ओवैसी और केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

सावन में कांवड़ यात्रा चल रही है. कांवड़ यात्रा के दौरान भांति-भांति की तस्वीरें आ रही हैं. कहीं पुलिस कांवड़ियों पर गुलाब की पंखुड़ियों की बौछार कर रही है तो कहीं दारोगा कांवड़ियों के पैर में लोशन लगा रही है. इस तरह की तस्वीरों की तारीफ भी हो रही है तो वहीं अब इसे लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोला है.

असदुद्दीन ओवैसी ने एक के बाद एक ट्वीट कर सरकार को घेरा है. असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा है कि पंखुड़ियों की बौछार कीं, कांवड़ियों का झंडों से इस्तकबाल किया. उनके पैरों पर लोशन लगाया और उनके साथ इंतेहाई शफकत से पेश आए. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली पुलिस ने लोहारों को हटाने की बात की जिससे कांवड़िए नाराज न हो जाएं. ओवैसी ने आगे कहा कि यूपी की सरकार ने कांवड़ यात्रा के रास्ते में गोश्त पर पाबंदी लगा दी.

उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि यह भेद-भाव क्यों? एक से नफरत और दूसरों से मोहब्बत क्यों? एक मज़हब के लिए ट्रैफिक डाइवर्ट और दूसरे के लिए बुलडोजर क्यों? असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि अगर इन पर (कांवड़ियों पर) फूल बरसा रहे हैं, तो कम से कम हमारे घर तो मत तोड़िए. असदुद्दीन ओवैसी के वार पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है.

बीजेपी की ओर से यूपी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉक्टर शलभ मणि त्रिपाठी ने ओवैसी पर पलटवार किया है. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ओवैसी फिजूल की बातें करते हैं, वे कांवड़ यात्रा के महत्व को पढ़ें. उन्होंने आजतक से खास बातचीत में कहा कि ओवैसी देश विरोधी बातें करना बंद करें. तीर्थ यात्रियों की सेवा करना परंपरा है. भेदभाव और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले इस तरह के बयान की निंदा करता हूं.

उलटे-सीधे बयान देना अच्छा नहीं- केशव

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी अपना एक सूत्रीय एजेंडा चलाने के लिए ऐसे बयान देते हैं और वो है अपना वोट बैंक बनाना. आए दिन इस तरह के उलटे-सीधे बयान देना अच्छा नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि ओवैसी की बात को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता. वे हर समय हिंदू-मुसलमान करते हैं. यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम करती है. बिना भेदभाव के सबके साथ न्याय हो रहा है.

उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ सत्याग्रह पर कहा कि पार्टी अंत की ओर है. एजेंसी अपनी जांच के लिए स्वतंत्र है. यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस का पूर्व या मौजूदा अध्यक्ष या कोई कितना भी बड़ा नेता हो, जांच के लिए अगर ईडी या कोई भी एजेंसी बुलाती है तो उसे चाहिए कि पूरा सहयोग करे. उन्होंने कहा कि अपने सांसद, विधायकों के साथ प्रदर्शन करेंगे तो इससे कांग्रेस की रही-सही साख भी खत्म हो जाएगी.

शलभमणि ने बताया- कहां से आ रहा पैसा

बीजेपी विधायक शलभमणि त्रिपाठी ने ओवैसी पर पलटवार करते हुए कहा है कि वे पूछ रहे, कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा का पैसा कहां से आ रहा. ये भी सवाल है भला. उन्होंने आगे कहा कि पैसा तो वहीं से आ रहा है जहां से हजयात्रियों और हजहाउसों के लिए आता था. शलभमणि ने कहा कि पैसा वहीं से आ रहा हैं, जहां से मुफ्त की रोजा इफ्तारी के लिए आता था. पैसा वहीं से आ रहा है जहां से मदरसों की इस्लामिक तालीम के लिए आता था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें