scorecardresearch
 

आंध्र प्रदेश: कनक दुर्गा मंदिर से चांदी के तीन सिंह चोरी, विपक्ष ने की सीबीआई जांच की मांग

टीडीपी एमएलसी बुद्धा वेंकन्ना ने बुधवार को कहा कि इस घटना से पूरा हिंदू समुदाय दुखी है और उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचा है. उन्होंने कहा कि सरकार मंदिर के प्रांगण में बने 'अम्मावरी रथम' (पवित्र रथ) के चार कोनों पर मौजूद चांदी के 3 सिंह की चोरी के बारे में जानकारी दे.

कनक दुर्गा मंदिर कनक दुर्गा मंदिर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चांदी के तीन सिंह चोरी
  • मंदिर के प्रांगण में थे स्थापित
  • सीबीआई जांच की मांग

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में स्थित कनक दुर्गा मंदिर में स्थापित चांदी के तीन सिंह चोरी हो गए हैं. इससे राज्य की राजनीति में घमासान मच गया है. विपक्षी टीडीपी ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. 

टीडीपी एमएलसी बुद्धा वेंकन्ना ने बुधवार को कहा कि इस घटना से पूरा हिंदू समुदाय दुखी है और उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचा है. उन्होंने कहा कि सरकार मंदिर के प्रांगण में बने 'अम्मावरी रथम'  (पवित्र रथ) के चार कोनों पर मौजूद चांदी के 3 सिंह की चोरी के बारे में जानकारी दे. 

नेता विपक्ष ने कहा कि मंदिर का कार्यकारी अधिकारी सही जानकारी नहीं दे रहा है. और इस मामले की जानकरी तुरंत पुलिस को नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि कार्यकारी अधिकारी  इस घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को बचाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि आरोपी को बिना देरी के गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि आरोपी को बचाने की कोशिश हो रही है. टीडीपी नेता ने आरोप लगाया, 'वाईएसआर नेता मंदिरों को मंदिरों के गर्भगृह में मौजूद प्रतिमाओं को लूटने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री जगनमोहन की चुप्पी पर भी सवाल उठाए और कहा कि असामाजिक तत्व मंदिर को दान में मिले जमीनों को लूट रहे हैं और मंदिरों को निशाना बना रहे हैं. 

टीडीपी विधायक ने कहा कि राज्य में मंदिरों पर हमले हो रहे हैं, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम, अंतर्वेदी लक्ष्मी नरसिम्हा मंदिर और सिम्हाचलम मंदिर पर हमले का जिक्र किया. उन्होंने आरोप लगाया कि मंदिर के अधिकारी और मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास चोरों के बारे में जानते हैं और उन्हें चुप्पी तोड़नी चाहिए. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें