scorecardresearch
 

सुशांत केसः कांग्रेस का दावा- संदीप सिंह और गुजरात सरकार में हुई थी 177 करोड़ की डील, पूछे सवाल

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन सावंत ने रविवार को ट्वीट कर संदीप और गुजरात की भाजपा सरकार के बीच डील का आरोप लगाया. सावंत ने संदीप की कंपनी के 2017 से 2019 तक, तीन साल के वित्तीय परिणाम का उल्लेख करते हुए भाजपा पर कई सवाल भी दाग दिए.

X
सुशांत सिंह राजपूत के साथ संदीप सिंह (फाइल फोटो) सुशांत सिंह राजपूत के साथ संदीप सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राष्ट्रीय महासचिव सचिन सावंत ने ट्वीट कर बोला हमला
  • साल 2019 में विजय रुपाणी ने साइन किया था करार
  • सावंत का सवाल- 177 करोड़ की डील का आधार क्या था

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र सरकार निशाने पर रही है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ ही अन्य दल भी सरकार पर हमलावर रहे. अब, जबकि मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है, बैकफुट पर रही कांग्रेस संदेह के घेरे में आए संदीप सिंह को लेकर भाजपा पर हमलावर है.  संदीप सिंह खुद को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का दोस्त बताते हैं.

कांग्रेस ने संदीप सिंह को भाजपा का नीली आंखों वाला लड़का बताते हुए सवाल उठाए हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन सावंत ने रविवार को ट्वीट कर संदीप और गुजरात की भाजपा सरकार के बीच डील का आरोप लगाया. सावंत ने संदीप की कंपनी के 2017 से 2019 तक, तीन साल के वित्तीय परिणाम का उल्लेख करते हुए भाजपा पर कई सवाल भी दाग दिए.

कांग्रेस महासचिव ने कहा है कि साल 2019 में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने संदीप सिंह की कंपनी के साथ 177 करोड़ रुपये के करार पर हस्ताक्षर किए थे. उन्होंने सवाल किया है कि वह सरकार से यह पैसा प्राप्त करने वाला कौन होता है? क्या यह MoU मोदी जी की बायोपिक को लेकर था? क्या यह अग्रिम टोकन था?

कांग्रेस महासचिव सचिन सावंत ने यह भी सवाल किया कि गुजरात के मुख्यमंत्री ने 177 करोड़ रुपये के करार के लिए संदीप सिंह की कंपनी का चयन किया, इसके वास्तविक आधार क्या थे? उन्होंने संदीप सिंह की कंपनी के तीन साल के परिणाम की भी चर्चा की. सावंत ने लिखा कि भाजपा के नीली आंखों वाले लड़के संदीप सिंह की कंपनी की वित्तीय स्थिति एक खेदजनक कहानी को दर्शाती है.

सावंत ने कहा कि साल 2017 में संदीप की कंपनी 66 लाख रुपये के घाटे में रही. 2018 में कंपनी को 61 लाख रुपये का मुनाफा हुआ. 2019 में कंपनी को चार लाख रुपये का घाटा हुआ. गौरतलब है कि सुशांत की मौत के मामले में खुद को दिवंगत अभिनेता का करीबी दोस्त बताने वाला संदीप संदेह के घेरे में है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें