scorecardresearch
 

लखीमपुर कांड: राष्ट्रपति कोविंद से मिला कांग्रेस डेलिगेशन, राहुल गांधी ने की मंत्री अजय मिश्रा को हटाने की मांग

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस का एक डेलिगेशन आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) से मिला. उन्होंने लखीमपुर खीरी कांड पर राष्ट्रपति कोविंद से बात की.

राष्ट्रपति रामनाथ से मिला कांग्रेस का डेलिगेशन राष्ट्रपति रामनाथ से मिला कांग्रेस का डेलिगेशन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राष्ट्रपति कोविंद से मिला कांग्रेस डेलिगेशन
  • लखीमपुर खीरी कांड पर हुई राष्ट्रपति से बात

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस का एक डेलिगेशन आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से मिला. कांग्रेस नेताओं ने लखीमपुर खीरी कांड पर राष्ट्रपति से बात की. कांग्रेस नेताओं ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की भी मांग की है. राष्ट्रपति से मिलने वाले कांग्रेस के डेलिगेशन में प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी और गुलाम नबी आजाद भी शामिल थे. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों कि मांग है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या की उसे सज़ा मिले और यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने हत्या की उसके पिता देश के गृह राज्य मंत्री हैं. जब तक वह अपने पद पर हैं तब तक न्याय नहीं मिलेगा. ये बात हमने राष्ट्रपति को बताई है.

वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति ने हमको आश्वासन दिया है कि वह आज इस मामले पर सरकार के साथ चर्चा करेंगें. उनकी (केंद्रीय गृह राज्य मंत्री) बर्खास्तगी की मांग कांग्रेस की मांग नहीं है, हमारे साथियों की मांग नहीं है, यह जनता की मांग है और पीड़ित किसान परिवारों की मांग है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें