scorecardresearch
 

PFI नेता को ED ने एयरपोर्ट से हिरासत में लिया, हाथरस केस में थी UP पुलिस को तलाश

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए PFI नेता और महासचिव राउफ शरीफ को केरल के तिरुवनंतपुरम से हिरासत में लिया है. ED ने राउफ शरीफ को देश छोड़कर बाहर जाने से भी रोक दिया है. 

स्टोरी हाइलाइट्स
  • हिरासत में पीएफआई नेता राउफ शरीफ
  • तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट से ED ने हिरासत में लिया
  • हाथरस केस में भी थी यूपी पुलिस को तलाश

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( PFI) के छात्र विंग के एक बड़े नेता को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए शख्स का नाम राउफ शरीफ बताया जा रहा है. ED ने उसे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में लिया है. दावा है कि राउफ को उस वक्त पकड़ा गया जब वह देश से बाहर जाने की फिराक में तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पहुंचा था.  

बता दें कि ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए PFI नेता और महासचिव राउफ शरीफ को केरल के तिरुवनंतपुरम से हिरासत में लिया है. ED ने राउफ शरीफ को देश छोड़कर बाहर जाने से भी रोक दिया है. 

मालूम हो कि PFI नेता पर मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए ओमान और कतर जैसे देशों से दो करोड़ रुपए हासिल करने का आरोप है. ED को राउफ शरीफ की काफी समय से तलाश थी. वह ईडी के साथ-साथ हाथरस मामले में भी यूपी पुलिस द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वांछित था. 

देखें- आजतक LIVE TV

कहा जा रहा है कि कोरोना महामारी की आड़ में वह कई समन को दरकिनार कर, छिपने की कोशिश कर रहा था. हालांकि, अब वो ED के हत्थे चढ़ गया है. ऐसे में अनुमान है कि जल्द है उसे यूपी पुलिस भी पूछताछ के लिए बुला सकती है. 

गौरतलब है कि PFI संगठन पर लव जिहाद, धर्म परिवर्तन और अल्पसंख्यकों को भड़काने जैसे आरोप लगते रहे हैं. जिसको लेकर ये संगठन अक्सर चर्चा में बना रहता है. 

ये भी पढ़ें

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें