scorecardresearch
 

100 पार पेट्रोल-डीजल से हैं परेशान, गडकरी ने दिया 60-65 रुपये/लीटर तेल का फॉर्मूला

कोरोना संकट काल में पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतें आम आदमी की जेब पर भारी बोझ बन रही हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का एक बयान सामने आया है.

X
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फोटो: PTI) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बोले नितिन गडकरी
  • 'जल्द देंगे एथेनॉल का ऑप्शन, पेट्रोल से सस्ता होगा'

कोरोना संकट काल में पेट्रोल और डीज़ल (Petrol-Diesel Price Today) की बढ़ती कीमतें आम आदमी की जेब पर भारी बोझ बन रही हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) का एक बयान सामने आया है.

नितिन गडकरी ने कहा है कि जल्द ही हम लोग पेट्रोल पंप पर एथेनॉल (Ethanol)  की सुविधा देंगे, जो पेट्रोल-डीज़ल से कम दाम पर उपलब्ध होगा. 

नितिन गडकरी ने कहा कि पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही हैं, लोग पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में हम लोगों को आने वाले दिनों में सुविधा देंगे कि वो पेट्रोल पंप पर एथेनॉल मिल सके, ताकि उनके पास ऑप्शन उपलब्ध रहे. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोल का दाम अगर 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक है, तो एथेनॉल ग्राहक को महज 60-65 रुपये लीटर मिलेगा. ग्रीन फ्यूल से प्रदूषण में कमी भी आएगी.

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बीते लंबे समय से नई उछाल ले रही हैं. सोमवार को भी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, 12 जुलाई को नई दिल्ली में पेट्रोल का रेट 101.19 प्रति लीटर हो गया है.

हालांकि, लंबे वक्त के बाद डीज़ल की कीमतों में कुछ कमी आई है. डीज़ल 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है और अब दिल्ली में ये 89.72 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें