scorecardresearch
 

बीरेन सिंह ही होंगे मणिपुर के CM, बीजेपी विधायक दल ने लगातर दूसरी बार चुना नेता

Manipur Latest News: बीजेपी विधायक दल की बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और सह-पर्यवेक्षक किरेन रिजिजू मौजूद रहे. मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीट जीत कर बीजेपी ने सत्ता में वापसी की है.

X
बीरेन सिंह (PTI) बीरेन सिंह (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मणिपुर में 60 में से बीजेपी को 32 सीटें मिली हैं

मणिपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) को विधायक दल का नेता चुना गया है. बीरेन सिंह जल्द ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. यह लगातार दूसरी बार होगा जब बीरेन सिंह मुख्यमंत्री बनेंगे. रविवार को हुई बीजेपी विधायकल की बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और सह-पर्यवेक्षक किरेन रिजिजू मौजूद थे.

बैठक में बीरेन सिंह को विधायक दल का नेता चुने जानें के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'यह सभी द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया एक अच्छा निर्णय है. यह सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार हो.' सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार और पीएम मोदी पूर्वोत्तर राज्यों पर विशेश ध्यान देते हैं. 

मणिपुर में हुई है बीजेपी की बंपर वापसी
बता दें कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 4 राज्यों में बंपर जीत मिली है. मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीट जीत कर बीजेपी ने सत्ता में वापसी की है. बीजेपी 2017 में कांग्रेस की 28 सीटों की तुलना में सिर्फ 21 सीटें होने के बावजूद दो स्थानीय दलों - एनपीपी और एनपीएफ के साथ हाथ मिलाकर सरकार बनाने में सफल रही थी. हालांकि, इस बार बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ा और राज्य की सत्ता पाने में कामयाब रही.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें