scorecardresearch
 

'महाभारत काल में भी था इंटरनेट-सैटेलाइट...', बिप्लब देब के वो 5 बयान जिन पर मचा था हंगामा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री रहे बिप्लब देब ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया और पार्टी के हित को सर्वोपरि बताया. देब अपने कार्यकाल में कामों से ज्यादा अजीबोगरीब बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं. उन्होंने कहा था कि महाभारत काल में भी इंटरनेट और सैटेलाइट की व्यवस्था थी.

X
बिप्लब देब के वो पांच बयान जिसपर खूब मचा हंगामा बिप्लब देब के वो पांच बयान जिसपर खूब मचा हंगामा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहे हैं बिप्लब देब
  • बिप्लब देब ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वहां के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपते हुए पार्टी (बीजेपी) के फैसले को सर्वोपरि बताया. बिप्लब देब जितना अपने कार्यकाल को लेकर चर्चा में नहीं रहे उससे ज्यादा वो अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में बने रहे. आज हम आपको उनके ऐसे ही पांच अजीबोगरीब बयानों के बारे में बता रहे हैं.

महाभारत काल में भी इंटरनेट और सैटेलाइट

त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लव देब ने राजधानी अगरतला में साल 2018 में 18 अप्रैल को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि महाभारत काल में भी तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध थी और उस समय भी इंटरनेट और सैटेलाइट की व्यवस्था थी.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि हस्तिनापुर में बैठे धृतराष्ट्र को संजय ने युद्ध के मैदान में क्या हो रहा था इसकी जानकारी दी थी. इतनी दूर रहकर भला आंख से कोई कैसे देख सकता है, इसका मतलब उस समय भी इंटरनेट और सैटेलाइट था.

बेरोजगारों को पान दुकान खोलने की नसीहत

बिप्लब देब ने साल 2018 में ही 29 अप्रैल को बेरोजगारी को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया था. उन्होंने युवाओं को नौकरी के पीछे भागने की जगह पान की दुकान खोलने की सलाह दी थी. देब ने कहा था कि सरकारी नौकरी तलाशने के लिए राजनीतिक पार्टियों के पीछे भागने की जगह वो पान की दुकान लगा लेते तो अब तक खाते में पांच लाख रुपये जमा हो जाते.

सिर्फ सिविल इंजीनियर्स दें सिविल सर्विस की परीक्षा

अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले बिप्लब देब ने कहा था कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पृष्ठभूमि वाले छात्रों का चयन सिविल सेवाओं में नहीं होना चाहिए. समाज के निर्माण के लिए इसका ज्ञान सिविल इंजीनियरों के पास है इसलिए उन्हें ही मौका मिलना चाहिए क्योंकि जो लोग प्रशासन में हैं उन्हें समाज का निर्माण करना है. 

डायन हेडन इंडियन ब्यूटी नहीं

बिप्लब देब ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि डायन हेडन इंडियन ब्यूटी नहीं हैं और उनकी जीत फिक्स थी. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा था, भारतीय महिलाओं की सुंदरता की नुमाइंदगी ऐश्वर्या राय करती हैं. हालांकि इस बयान पर विवाद होने के बाद उन्होंने इस पर माफी मांग ली थी.

नेपाल और श्रीलंका में भी बीजेपी की सरकार

बिप्लव देव ने राज्यों के चुनावों में बीजेपी के प्रदर्शन से उत्साहित होकर कार्यक्रम के दौरान अजीबोगरीब बयान दिया था. उन्होंने अमित शाह के हवाले से कहा था कि बीजेपी सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि नेपाल और श्रीलंका जैसे पड़ोसी देशों में भी अपने विस्तार की योजना बना रही है.

देब ने कहा था कि गेस्ट हाउस में अमित शाह से बातचीत के दौरान इसपर चर्चा हुई थी और कहा गया था कि वहां सरकार बनाने के लिए जीत हासिल करनी होगी.

पंजाबियों को कम होता है दिमाग

बिप्लब देब ने जुलाई 2020 में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पंजाबियों को लेकर भी विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, ''अगर हम पंजाब के लोगों की बात करें तो हम कहते हैं, वह एक पंजाबी हैं, एक सरदार हैं! सरदार किसी से नहीं डरता. वे बहुत मजबूत होते हैं लेकिन दिमाग कम होता है. कोई भी उन्हें ताकत से नहीं बल्कि प्यार और स्नेह के साथ जीत सकता है.' 

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें