scorecardresearch
 

दिल्ली में कोरोना के 36 नए मामले, महाराष्ट्र में फिर 1000 से कम आंकड़ा

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 36 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं एक शख्स ने दम तोड़ दिया है. अभी के लिए राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 0.07% है.

देश की कोरोना स्थिति देश की कोरोना स्थिति
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में कोरोना के 36 नए मामले
  • महाराष्ट्र में फिर 1000 से कम आंकड़ा

देश में कोरोना के मामले अब काफी कम हो गए हैं. स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और जिंदगी भी फिर पटरी पर लौटती दिख रही है. राजधानी दिल्ली में भी हालात कंट्रोल में हैं. पिछले एक महीने से लगातार स्थिति सुधरी है और अभी भी सुधार जारी है. इसी बीच दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के नए आंकड़े सामने आए हैं.

दिल्ली की कोरोना स्थिति

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 36 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं एक शख्स ने दम तोड़ दिया है. अभी के लिए राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 0.07% है. आज कुल 47 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. 

वहीं बात जब कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे महाराष्ट्र की आती है तो वहां भी अब स्थिति पहले की तुलना में काफी सुधरी है. जिस राज्य में दूसरी लहर के दौरान 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे थे, अब वो आंकड़ा हजार से भी कम हो चुका है.

वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 956 मामले सामने आए हैं, 18 लोगों ने अपना दम तोड़ा. इसके अलावा 966 मरीज ऐसे भी रहे जिन्होंने कोरोना को मात दे दी. राज्य में अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 12,191 रह गई है, वहीं 1016 लोग होम क्वारंटीन में अपना इलाज करवा रहे हैं.

ओडिशा में कोरोना

ओडिशा में बड़ी संख्या में बच्चे कोरोना का शिकार हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में ओडिशा में कोविड के 262 मामले सामने आए हैं, इसमें भी 42 बच्चे संक्रमित हुए हैं. देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में तो कोरोना अब दिखाई ही नहीं पड़ रहा है. ज्यादातर जिले पहले ही कोविड मुक्त घोषित किए जा चुके हैं. वहां पर टीकाकरण का अभियान भी फुल स्पीड में जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें