scorecardresearch
 

शशि थरूर ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, NDA को दिया नया नाम

शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि प्रवासी मजदूरों को लेकर कोई आंकड़ा नहीं. किसानों की खुदकुशी पर कोई आंकड़ा नहीं. राजकोषीय प्रोत्साहन पर गलत आंकड़ा, कोरोना से होने वाली मौतों पर संदिग्ध आंकड़ा, जीडीपी विकास पर क्लाउडी डेटा यह सरकार NDA शब्द को एक नया अर्थ देती है!

शशि थरूर की ओर से पोस्ट यह कार्टून (ट्वीट) शशि थरूर की ओर से पोस्ट यह कार्टून (ट्वीट)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शशि थरूरः NDA का मतलब नो डेटा एवलेबल
  • 'सरकार के पास प्रवासी मजदूरों को लेकर आंकड़ा नहीं'
  • 'कोरोना से मरने वाले लोगों की सही जानकारी तक नहीं'

किसान बिल को लेकर विपक्षी दलों और किसानों की ओर से लगातार विरोध का सामना कर रही केंद्र की मोदी सरकार की नाकामी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने जमकर निशाना साधा और एनडीए सरकार को नया नाम दे डाला.

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि प्रवासी मजदूरों को लेकर कोई आंकड़ा नहीं. किसानों की खुदकुशी पर कोई आंकड़ा नहीं. राजकोषीय प्रोत्साहन पर गलत आंकड़ा, कोरोना से होने वाली मौतों पर संदिग्ध आंकड़ा, जीडीपी विकास पर क्लाउडी डेटा यह सरकार NDA शब्द को एक नया अर्थ देती है!

शशि थरूर ने साथ ही एक कार्टून पोस्ट किया है जिसमें एनडीए का फुल फॉर्म लिखा है. जिसमें एन का मतलब 'नो', डी का मतलब 'डेटा' और ए का मतलब 'एवलेबल' बताया गया है. यानी नो डेटा एवलेबल. इसका मतलब है कि कोई भी आंकड़ा उपलब्ध नहीं है.

पहले पैरोडी गाकर की थी आलोचना

इससे पहले भी थरूर मजाकिया अंदाज में केंद्र सरकार पर बरस चुके हैं. महीने के शुरुआत में भारत की डीजीपी के 23.9 फीसदी नीचे गिर जाने पर गाना गाकर सरकार पर निशाना साधा था. थरूर ने फिल्मी गीत की पैरोडी गाकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा कि अजीब सी सरकार है ये. 

एक पुरानी हिंदी फिल्म की गीत की पैरोडी गाते हुए शशि थरूर ने कहा कि भाजपा कुछ अजीब सी सरकार भी, अजीब है इसका हाल तो, बुरा रहा आम जन गरीब है, भाजपा अजीब है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें