scorecardresearch
 

Bikaner Express Accident: राजस्थान के 2 मंत्री जाएंगे बंगाल, सीएम अशोक गहलोत ने दिए कोऑर्डिनेट करने के निर्देश

Bikaner Express Accident: ट्रेन संख्या 15633 बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी. गुरुवार सुबह 5:44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर 2 बजे किशनगंज पहुंची थी और वहां से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी.

इस हादसे में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. इस हादसे में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीकानेर से गुवाहटी जा रही ट्रेन पटरी से उतर गई
  • इस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हादसे का शिकार हुई बीकानेर एक्सप्रेस में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 45 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. ट्रेन हादसे के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 2 मंत्रियों को पश्चिम बंगाल जाकर राज्य सरकार की ओर से कोऑर्डिनेट करने का निर्देश दिया है. 

सीएम के निर्देश के बाद राज्य के मंत्री भंवर सिंह भाटी और गोविंद राम मेघवाल पश्चिम बंगाल के बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'जलपाईगुड़ी क्षेत्र (पश्चिम बंगाल) में हुए बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन की घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर प्रदेश से मंत्री भंवर सिंह भाटी व गोविंद राम मेघवाल (बागडोगरा एयरपोर्ट) पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे और राज्य सरकार की तरफ से कोऑर्डिनेट करेंगे.'

बता दें कि ट्रेन संख्या 15633 बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी. गुरुवार सुबह 5:44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर 2 बजे किशनगंज पहुंची थी और वहां से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी. ये ट्रेन करीब 5 बजे दुर्घटाग्रस्त हुई. दुर्घटना मैनागुड़ी के पहले दोमोहानी के पास हुई है.

अलीपुरद्वार डीआरएम दिलीप कुमार सिंह ने बताया, 'प्राथमिक स्तर पर जानकारी मिली है. हम लोग घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. हम लोगों की प्राथमिकता घायल लोगों को बाहर निकालना है. चार कोच के पलटने की सूचना है. राहत के लिए अलग-अलग टीम लोकेशन पर पहुंच गई है.'


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×