scorecardresearch
 

LIVE: Bikaner Express हादसे में अब तक 5 की मौत, मौके पर पहुंची NDRF और BSF

aajtak.in | नई दिल्ली | 13 जनवरी 2022, 10:49 PM IST

Bikaner express derailed: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के पास गुरुवार शाम बड़ा रेल हादसा हो गया. इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. हादसे में 5 यात्रियों की मौत हो गई और 40 घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. यह ट्रेन राजस्थान के बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही थी.

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 पटरी से उतर गई. गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 पटरी से उतर गई.

Bkn Ghy Express 15633 derailed: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के पास गुरुवार शाम बड़ा रेल हादसा हो गया. इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. हादसे में 5 यात्रियों की मौत हो गई और 40 घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. यह ट्रेन राजस्थान के बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही थी. मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीमों और रेलवे प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है. साथ ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे में मृत लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपए का मुआवजे देने का ऐलान किया है. वहीं, गंभीर घायलों को 1 लाख और मामूली रूप से जख्मी हुए यात्रियों को 25 हजार रुपए राहत राशि के तौर पर दिए जाएंगे. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं. वहीं, खुद रेल मंत्री भी दिल्ली से मौके पर घटना का जायजा लेंगे.

10:49 PM (1 सप्ताह पहले)

UP के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

Posted by :- neeraj choudhary

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट में लिखा है, पश्चिम बंगाल में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार अत्यंत दुःखद है.  प्रभु श्री राम से दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु प्रार्थना व दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. ॐ शांति!

10:00 PM (1 सप्ताह पहले)

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पश्चिम बंगाल भेजे 2 मंत्री

Posted by :- neeraj choudhary

जलपाईगुड़ी क्षेत्र (पश्चिम बंगाल) में हुए बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन की घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर प्रदेश से मंत्री भंवर सिंह भाटी और श्री गोविंद राम मेघवाल (बागडोगरा एयरपोर्ट) पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे और राज्य सरकार की तरफ़ से कोऑर्डिनेट करेंगे.

9:54 PM (1 सप्ताह पहले)

BSF ने संभाला मोर्चा, क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे यात्रियों को बाहर निकाल रहे जवान

Posted by :- neeraj choudhary

पटरी से उतरी ट्रेन के डिब्बों के अंदर फंसे यात्रियों की मदद के लिए सीमा सुरक्षा बल के जवान सामने आए हैं. बीएसएफ के जवानों ने मौके पर जाकर मोर्चा संभाल लिया है. BSF गुवाहाटी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि ''मैनागुड़ी (WB) के निकट दुःखद रेल दुर्घटना की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए बीएसएफ गुवाहाटी के अंतर्गत 169 बटालियन के सीमा प्रहरी, चिकित्सा दल के साथ राहत और बचाव कार्य में सम्मिलित हुए एवं घायल व फंसे हुए यात्रियों को त्वरित सहायता उपलब्ध करवाई.'' 

8:59 PM (1 सप्ताह पहले)

रेलवे अधिकारियों के साथ निरंतर संपर्क में हूं: रेल राज्य मंत्री

Posted by :- neeraj choudhary

रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दादाराव दानवे ने ट्वीट कर कहा है कि बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस आज शाम करीब 5 बजे पटरी से उतर गई जिससे 12 कोच प्रभावित हुए हैं. दुर्घटना राहत ट्रेन व मेडिकल वैन के साथ संबंधित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहूंच चुके हैं और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. मैं रेलवे अधिकारियों के साथ निरंतर संपर्क में हूं.

8:57 PM (1 सप्ताह पहले)

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर पहुंचेंगे

Posted by :- neeraj choudhary

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी  वैष्णव का कहना है कि यह बहुत ही दुखद घटना है. हमारा पूरा फोकस रेस्क्यू ऑपरेशन पर है. मेडिकल टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पहुंच चुकी है. गैस कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने पूरी घटना की जानकारी ली है. मंत्री वैष्णव खुद शुक्रवार को मौके पर जाएंगे. 

8:54 PM (1 सप्ताह पहले)

रेल मंत्री से बात हुई है, हर संभव मदद करेंगे: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

Posted by :- neeraj choudhary

वहीं, बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि उत्तर बंगाल में आज भीषण रेल दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के लिए प्रार्थना है.  सीएम ने बताया कि रेल मंत्री से इस संबंध में बात हुई है. हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और हर संभव सहायता की पेशकश करेंगे. 

8:49 PM (1 सप्ताह पहले)

जलपाईगुड़ी रेल हादसा: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने जताया दुख

Posted by :- neeraj choudhary

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने रेल हादसे पर दुख जताया है. मांडविया ने ट्विटर पर लिखा, पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे का समाचार दुःखद है. इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों एवं उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं. 

8:36 PM (1 सप्ताह पहले)

पटरी से उतरे बोगियों में सवार थे 1053 यात्री

Posted by :- neeraj choudhary

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के S-4 से S-13, D-2 और 2 अनारक्षित कोच पटरी उतरे हैं. पटरी से उतरे इन बोगियों में कुल 1053 यात्री सवार थे, जिनमें   177 बीकानेर स्टेशन से ही चढ़े थे.

8:32 PM (1 सप्ताह पहले)

16 यात्रियों को अस्पताल भेजा गया, रेस्क्यू जारी

Posted by :- neeraj choudhary

रेल हादसे में घायल 16 यात्रियों को मैनागुड़ी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जलपाईगुड़ी के आला अफसरों की मानें तो अब तक 40 यात्रियों को रेस्क्यू कर अस्पताल ले जाया गया है. वहीं, बुरी तरह क्षतिग्रस्त बोगियों में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. 

8:28 PM (1 सप्ताह पहले)

रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

Posted by :- neeraj choudhary

रेल में यात्रा कर रहे मुसाफिरों के परिजनों के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर - 03612731622, 03612731623 जारी किया है. वहीं, बीकानेर के लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर - 01512208222 और जयपुर के लोगों के लिए 01412725942 जारी किया गया है. इन नंबरों के जरिए अपनों की स्थिति के बारे में जानकारी ली जा सकती है. 

8:25 PM (1 सप्ताह पहले)

5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

Posted by :- neeraj choudhary

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. घायलों को 1 लाख रुपए और मामूली रूप से जख्मियों को 25 रुपए दिए जाएंगे. रेल मंत्री भी दिल्ली से घटनास्थल के लिए जाएंगे. 

8:23 PM (1 सप्ताह पहले)

पूर्वी रेलवे ने जारी किया इमरजेंसी नंबर, 850 यात्री राजस्थान से सवार हुए थे

Posted by :- neeraj choudhary

यात्रियों के परिजनों के लिए पूर्वी रेलवे ने इमरजेंसी नंबर- 8134054999 जारी किया है. रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाकर 1050 यात्रियों को रवाना किया था. इनमें करीब 850 यात्री राजस्थान के बताए जा रहे हैं. 

8:19 PM (1 सप्ताह पहले)

 बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही थी ट्रेन

Posted by :- neeraj choudhary

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन (15633) ट्रेन राजस्थान के बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है.

8:18 PM (1 सप्ताह पहले)

PM मोदी ने लिया हादसे का जायजा, रेलमंत्री से की बात

Posted by :- neeraj choudhary

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से पीएम मोदी ने ट्रेन हादसे का जायजा लिया. साथ ही पीएम ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस संबंध में बातचीत की है.

8:17 PM (1 सप्ताह पहले)

12 कोच बेपटरी, दुर्घटना राहत ट्रेन मौके पर पहुंची

Posted by :- neeraj choudhary

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन (15633) आज शाम करीब पांच बजे पटरी से उतर गई. 12 कोच बेपटरी हुए हैं जिनमें से 4 कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.