scorecardresearch
 

YSR कांग्रेस के बागी MP रघुराम कृष्ण राजू राजद्रोह में गिरफ्तार, BJP नेता बोले- शक्ति का दुरुपयोग

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के बागी सांसद रघुराम कृष्ण राजू को सीआईडी ने उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. उन्हें राजद्रोह समेत अलग-अलग आरोपों में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है.

YSR कांग्रेस के बागी MP रघु रामकृष्ण राजू की राजद्रोह में गिरफ्तार  (Photo:Twitter) YSR कांग्रेस के बागी MP रघु रामकृष्ण राजू की राजद्रोह में गिरफ्तार (Photo:Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विभिन्न धाराओं में दर्ज किया गया केस 
  • बीजेपी नेता ने की मामले की निंदा 
  • CID ने बर्थडे पार्टी के दौरान किया गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश से लोकसभा में वाईएसआर कांग्रेस के बागी सांसद रघुराम कृष्ण राजू को अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) की टीम ने राजद्रोह सहित अलग-अलग आरोपों में गिरफ्तार कर लिया है. सीआईडी ने ये गिरफ्तारी उस समय की, जब सांसद हैदराबाद स्थित अपने आवास पर अपने जन्मदिन की पार्टी कर रहे थे.

सीआईडी के मुताबिक सांसद राजू पर नफरत फैलाने वाले भाषणों से समुदायों में नफरत फैलाने और सरकार के खिलाफ असंतोष को बढ़ावा देने में शामिल होने का आरोप है.

जानकारी के मुताबिक, सीआईडी के एडिशनल डीजी पीवी सुनील कुमार के आदेश पर सांसद रघुराम कृष्ण राजू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच की गई. जांच में पाया गया कि राजू लगातार अपने भाषणों के जरिए योजनाबद्ध तरीके से कुछ समुदायों के बीच तनाव पैदा करने में शामिल रहे हैं और सरकार के विभिन्न हस्तियों पर हमला कर रहे हैं, ताकि लोगों का सरकार के प्रति विश्वास खत्म हो जाए.

सीआईडी के एडिशनल डीजी के आदेश पर सांसद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-124 ए, 153ए, 505, 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इसे भी क्लिक करें --- कोरोना से जंग में तीसरा हथियार! अगले हफ्ते बाजार में आएगी स्पूतनिक वैक्सीन, जानिए बड़ी बातें

सांसद पर लगाया ये आरोप
यहां जारी प्रेस रिलीज में आरोप लगाया गया कि समुदायों और सामाजिक समूहों के खिलाफ नफरती भाषण दिया गया, जिसका इस्तेमाल कुछ मीडिया चैनलों के साथ मिलकर साजिश के तौर पर सामाजिक द्वेष पैदा करने और कानून व्यवस्था भंग करने के लिए किया जा रहा है. बयान में कहा गया कि सीआईडी के एडिशनल डीजी के आदेश पर सांसद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-124 ए (राजद्रोह), 153ए (समुदायों में द्वेष उत्पन्न करना, 505 (बयान से तनाव पैदा करना), 120बी (साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बीजेपी प्रभारी ने किया ट्वीट 
वहीं, आंध्र प्रदेश बीजेपी के प्रभारी सुनील देवधर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वाईएसआर कांग्रेस के विद्रोही सांसद रघुराम कृष्ण राजू की इस प्रकार सीआईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी वाईएस जगन सरकार के निर्देश पर हुई है, जो दिखाती है कि सरकार द्वारा किस प्रकार शक्ति का दुरुपयोग किया जा रहा है. राज्य के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि सत्ताधारी दल द्वारा कितनी रूढ़ता से शासन किया जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें