scorecardresearch
 

गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल बोले- पार्टी में अब कांग्रेस के विधायकों की नो एंट्री

बीजेपी की बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने विपक्ष नेता परेश धनानी द्वारा लगाए गए आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि बीजेपी में कोई खरीदी या बिक्री नहीं होती. परेश धनानी को ट्विटर पर ट्वीट करने के अलावा कोई काम नहीं है.

गुजरात में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल (फोटो-गोपी) गुजरात में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल (फोटो-गोपी)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात में 8 सीटों पर हो रहे उपचुनाव
  • 'बीजेपी में कोई खरीदी या बिक्री नहीं होती'
  • संगठन-सरकार के बीच मतभेद नहीं: पाटिल

बिहार विधानसभा चुनाव के साथ-साथ देश के कई राज्यों में उपचुनाव भी हो रहे हैं और उपचुनावों में भी मुख्य लड़ाई भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच ही दिख रही है. गुजरात में 8 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं और इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. इस बीच गुजरात के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अब से किसी भी कांग्रेसी विधायक को बीजेपी में स्थान नहीं दिया जाएगा.

गुजरात में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी इस चुनावी मैदान में उतर आए हैं. करजन सीट जहां उपचुनाव के प्रचार और बीजेपी की बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने विपक्ष नेता परेश धनानी द्वारा लगाए गए आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि बीजेपी में कोई खरीदी या बिक्री नहीं होती. परेश धनानी को ट्विटर पर ट्वीट करने के अलावा कोई काम नहीं है.

देखें: आजतक LIVE TV

पिछले दिनों विपक्ष के नेता परेश ने बीजेपी पर विधायक की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया था. साथ ही सीआर पाटिल ने संगठन और सरकार के बीच मतभेद होने के आरोपों को भी खारिज किया.

'कांग्रेसी विधायकों को अब जगह नहीं'

खुद अब कांग्रेस नेताओं को बीजेपी में नहीं लेने की बात करने वाले अध्यक्ष सीआर पाटिल से जब पूछा गया कि उनकी पार्टी में 8 में से 5 उम्मीदवार तो कांग्रेस के विधायक हुआ करते थे, तो इस पर उन्होंने कहा, 'अब से किसी भी कांग्रेसी विधायक को बीजेपी में स्थान नहीं दिया जाएगा. जिन विधायकों को फिलहाल स्थान दिया गया है, उन्हें मेरे पदभार ग्रहण करने से पहले कमिटमेंट दे दिया गया था. जिसे पूरा करना मेरा फर्ज था.'

उन्होंने कहा कि इनके अलावा शामिल हुए विधायक पिछले 6 महीनों से बीजेपी की विचारधारा से जुड़े हैं और अब कार्यकर्ता के तौर पर जुड़े हैं. जो कार्यकर्ता बीजेपी में जुड़े हैं, वे बताना चाहते हैं कि वे लोगों के हित में काम करना चाहते हैं.'

सीआर पाटिल द्वारा कंडारी के एक गुरुकुल में बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की गई थी, जिसमें राज्य के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा भी शामिल हुए थे. उपचुनाव को लेकर पाटिल ने महिला मोर्चे को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपते हुए उन्हें हर घर से संपर्क बनाए रखने और मास्क पहनकर प्रचार को तैयार रहने के लिए कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें