scorecardresearch
 

इंडिया टुडे पत्रकार का वीडियो जारी कर BJP ने बताया बंगाल हिंसा का शिकार

बीजेपी की बंगाल यूनिट ने एक वीडियो रिलीज़ किया, जिसमें दावा किया कि माणिक मोइत्रा नाम का एक शख्स सीतलकूची में मारा गया है. हालांकि, बीजेपी ने वीडियो में जिस फोटो का इस्तेमाल किया वह इंडिया टुडे के पत्रकार की है.

विवाद के बाद बंगाल बीजेपी ने हटाया है वीडियो विवाद के बाद बंगाल बीजेपी ने हटाया है वीडियो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल में चुनाव बाद हिंसा पर बीजेपी का गलत दावा
  • वीडियो में गलत व्यक्ति को मृत करार दिया

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही हिंसा का दौर जारी है. बुधवार को बीजेपी की बंगाल यूनिट ने एक वीडियो रिलीज़ किया, जिसमें दावा किया कि माणिक मोइत्रा नाम का एक शख्स सीतलकूची में मारा गया है. हालांकि, बीजेपी ने वीडियो में जिस फोटो का इस्तेमाल किया, वह IndiaToday.in के पत्रकार अभ्रो बनर्जी की है. 

बंगाल में हुई हिंसा के बाद बीजेपी ने नौ लोगों की लिस्ट जारी की है, जिसमें मोमिक मोइत्रा, मिंटू बर्मन का नाम शामिल है. हालांकि, किसी की पहचान माणिक मोइत्रा के तौर पर नहीं हुई है. विवाद के बाद बीजेपी ने अब इस वीडियो को हटा लिया है, लेकिन उससे पहले ही हजारों लोगों ने इस वीडियो को देख लिया था. 


दरअसल, बीजेपी ने 5.28 मिनट का एक वीडियो बुधवार को जारी किया. जो बीजेपी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया गया, जिसे करीब 12 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया था.  

फोटो में इंडिया टुडे के पत्रकार अभ्रो बनर्जी की तस्वीर लगी हुई थी, इस मसले पर अभ्रो ने कहा कि वह आज सुबह थोड़ी देरी से उठे थे, उन्होंने देखा कि उनके फोन में 100 से अधिक मिस कॉल हैं. वह इससे पहले कुछ समझ पाते, उनके दोस्त अरविंद ने बताया कि बीजेपी आईटी सेल ने माणिक मोइत्रा की जगह उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया है. बाद में इस मसले से जुड़ा एक हाइपलिंक बीजेपी ने शेयर किया और कहा कि तस्वीर का गलत इस्तेमाल किया गया है.

अभ्रो ने कहा कि वह हैरान थे कि वह 1400 किमी. दूर है, फिर भी ये गलत जानकारी कितनी खतरनाक हो सकती है. अभ्रो बनर्जी अभी दिल्ली में हैं और IndiaToday.in के साथ काम कर रहे हैं. 

पश्चिम बंगाल में जारी है हिंसा का दौर
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद से ही हिंसा हो रही है. रविवार को शुरू हुई हिंसा मंगलवार तक लगातार जारी रही, इस दौरान बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में आगजनी, लूटपाट, तोड़फोड़ की खबरें आईं. भाजपा ने आरोप लगाया है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले में उनके कई कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें