scorecardresearch
 

पेट्रोल जब 200/L होगा तब दोपहिया वाहनों पर ट्रिपलिंग की छूट देगी सरकार: असम BJP अध्यक्ष

असम बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि पेट्रोल की कीमतें जब दो सौ रुपये प्रति लीटर हो जाएंगी, तब राज्य की सरकार दोपहिया वाहनों पर ट्रिपलिंग की छूट दे देगी.

भावेश कलिता (फाइल फोटोः ट्विटर) भावेश कलिता (फाइल फोटोः ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • असम बीजेपी अध्यक्ष भावेश कलिता ने बताया फ्यूचर प्लान
  • कहा- सरसो की कटाई के बाद कम होंगी तेल की कीमतें

देश में हर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं. ईंधन में आग लगी है वहीं इसे लेकर सियासी बयानबाजियां भी हो रही हैं. अब असम की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष भावेश कलिता ने हाल ही में एक ऐसा बयान दे दिया है जिसपर सियासी घमासान छिड़ गया है.

असम बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि पेट्रोल की कीमतें जब दो सौ रुपये प्रति लीटर हो जाएंगी, तब राज्य की सरकार दोपहिया वाहनों पर ट्रिपलिंग की छूट दे देगी. भावेश ने गुवाहाटी में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम दोपहिया वाहनों पर ट्रिपलिंग की इजाजत लेंगे या तीन सीटर बाइक का निर्माण कराएंगे.

उन्होंने साथ ही ये भी साफ किया कि ऐसा तब होगा जब पेट्रोल की कीमत दो सौ रुपये प्रति लीटर पहुंच जाएगी. अभी ऐसा नहीं है. भावेश कलिता ने साथ ही खाद्य तेल को लेकर कहा कि सरसो की कटाई के बाद इसकी कीमतों में कमी आ जाएगी. आलू-प्याज की कीमतें भी कम होंगी.

असम बीजेपी के अध्यक्ष ने 18 अक्टूबर को बक्सा जिले के तामुलपुर इलाके में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को ईंधन बचाने के लिए लग्जरी कार के इस्तेमाल से बचने और आने-जाने के लिए दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल करने की सलाह दी थी. इससे पहले, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री रामेश्वर तेली के बयान पर भी विवाद हो गया था.

रामेश्वर तेली ने कहा था कि केंद्र सरकार की ओर से दिए किए गए कोरोना वायरस के मुफ्त टीके के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं. उन्होंने ये भी दावा किया था कि हिमालय का एक लीटर पानी एक लीटर पेट्रोल की तुलना में अधिक महंगा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×