scorecardresearch
 

नवाब मलिक को समीर वानखेड़े का जवाब, पूजा की तस्वीरें जारी कर कहा- हम धर्मनिरपेक्ष परिवार

नवाब मलिक द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों के बाद अब वानखेड़े परिवार ने कुछ पारिवारिक तस्वीरें जारी की हैं जिससे यह पता चलता है कि अधिकारी वानखेड़े का परिवार बहुसांस्कृतिक रहा है.

समीर वानखेड़े के परिवार ने जारी की कई तस्वीरें समीर वानखेड़े के परिवार ने जारी की कई तस्वीरें
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नवाब मलिक को जवाब देने समीर वानखेड़े के परिवार ने जारी की तस्वीरें
  • समीर वानखेड़े के परिवार ने कहा, हम धर्मनिरपेक्ष परिवार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी समीर वानखेड़े और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के बीच अभी भी ठनी हुई है. अब यह लड़ाई व्यक्तिगत हमलों से लेकर परिवार तक पहुंच गई है. 

नवाब मलिक द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों के बाद अब वानखेड़े परिवार ने कुछ पारिवारिक तस्वीरें जारी की हैं, जिससे यह पता चलता है कि वानखेड़े का परिवार बहुसांस्कृतिक रहा है.

सार्वजनिक की गई कई तस्वीरों में एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के पिता की एक हिंदू धार्मिक समारोह में भाग लेने की तस्वीर है. एक अन्य तस्वीर में पारिवारिक पूजा समारोह में समीर वानखेड़े की मां नजर आ रही है. एक अन्य तस्वीर समीर वानखेड़े की है जो खुद घर पर पूजा कर रहे हैं.समीर वानखेड़े का परिवार

शेयर की गई तस्वीरों के बारे में बताते हुए परिवार के एक सदस्य ने कहा, " हमारा परिवार आदर्श और धर्मनिरपेक्ष परिवार है. सभी धर्मों का सम्मान करना, देश की सेवा करना भी वानखेड़े परिवार के लिए एक धर्म के समान है. हमारे भारतीय संविधान द्वारा प्रदान किए गए धर्मनिरपेक्षता के सच्चे लोकाचार का यह पोषण है. ”

हमारे सहयोगी चैनल इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए वानखेड़े परिवार के एक अन्य सदस्य ने कहा कि नवाब मलिक धर्म को लेकर निम्न स्तर की राजनीति कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, “हम इन तस्वीरों को यह दिखाने के लिए सावर्जनिक कर रहे हैं ताकि पता चल सके परिवार में धर्म कभी कोई मुद्दा नहीं था और परिवार के हर सदस्य ने एक बहुत ही धर्मनिरपेक्ष वातावरण का आनंद लिया है. हमने कभी नहीं सोचा था कि हमें अपने धर्म और मान्यताओं के संबंध में कोई स्पष्टीकरण देना होगा. बॉलीवुड के कई घरों में भी ऐसा ही है.  ये तस्वीरें इस बात की एक और गवाही हैं कि घर में धर्म कभी कोई मुद्दा नहीं था.”समीर वानखेड़े का परिवार

बता दें कि कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने एक बार फिर ट्विटर पर समीर वानखेड़े का निकाहनामा और एक धर्म गुरु के साथ किसी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करते हुए तस्वीर साझा की थी. इसी के बाद वानखेड़े परिवार ने इन तस्वीरों को सार्वजनिक कर स्पष्टीकरण दिया है.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें