scorecardresearch
 

Insta के जरिए दहशत फैला रहा था 'तलवार भाई', पुलिस ने हथियार के साथ पकड़ा

न्यूजपेपर में छपी हुई उन पुरानी खबरों की पेपर कटिंग समेत अपने डरावने वीडियो इंस्टाग्राम जैसे सोशल साइट पर डालते हुए ऋषिकेश उर्फ मोन्या अपनी दहशत फैला रहा था. पुलिस ने आरोपी 'तलवार भाई' को गिरफ्तार कर लिया है.

X
पुलिस के हत्थे चढ़ा 'तलवार भाई' पुलिस के हत्थे चढ़ा 'तलवार भाई'
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महाराष्ट्र की पिंपरी चिंचवड़ की घटना
  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

महाराष्ट्र की पिंपरी चिंचवड़ पुलिस के एंटी वेपन स्क्वॉड ने 'तलवार भाई' को एक धारदार तलवार के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी अपने 'इंस्टाग्राम' पर 'आज जेल, कल बेल, परसों अपना पुराना खेल' लिखकर पुराने अपराधिक वारदातों की खबरें और डरावने वीडियो डालकर स्थानीय लोगों के दिल में अपनी दहशत बनाने की कोशिश कर रहा था.

जानकारी के अनुसार, 23 वर्षीय 'तलवार भाई' का नाम ऋषिकेश उर्फ मोन्या वाघीरे है, जो वाकड के कस्पटे बस्ती का रहने वाला है. कुछ महीनों पहले क्राइम ब्रांच ने ऋषिकेश उर्फ मोन्या को बिना लाइसेंस के एक देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था. उस वक्त भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के द्वारा इस वारदात की जानकारी मीडिया में प्रसारित की गई थी.

अब न्यूजपेपर में छपी हुई उन पुरानी खबरों की पेपर कटिंग समेत अपने डरावने वीडियो इंस्टाग्राम जैसे सोशल साइट पर डालते हुए ऋषिकेश उर्फ मोन्या अपनी दहशत फैला रहा है. ऐसी जानकारी एंटी वेपैन स्क्वाड के पुलिस कर्मी प्रीतम वाघ को मिली थी, जिसके बाद पुलिसकर्मी वाघ ने ऋषिकेश को वाकड इलाके से गिरफ्त में लिया.

तब भी वह अपने हाथों में धारदार तलवार लेकर लोगों के बीच अपनी दहशत फैला रहा था और खुद को तलवार भाई भी बता रहा था. इस मामले को लेकर एंटी वेपंन स्क्वाड के अधिकारी राजेंद्र निकालजे ने बताया कि आरोपी ऐसे स्टेटस के चलते लोगों के बीच डर का माहौल बनाता था और नाबालिग बच्चों को अपने गैंग से जोड़ने की कोशिश करता था. 

पुलिस ने सोशल मीडिया पर अपने दहशत भरे स्टेटस डालने वाले ऋषिकेश से धारदार तलवार बरामद करते हुए उसके खिलाफ IPC धारा के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पिंपरी चिंचवड़ पुलिस उन लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर बनाए हुए हैं, जिनका आपराधिक रिकॉर्ड बना हुआ है.

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें