scorecardresearch
 

नासिक में 9 महीने बाद खुले स्कूल, 62 टीचर निकले कोरोना पॉजिटिव, अंबाला में कई छात्र संक्रमित

पढ़ाई शुरू होने से पहले 7063 अध्यापकों और 2500 कर्मचारियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया. इनमें से 62 शिक्षक और 10 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले.

शुरू हुई पढ़ाई (फाइल फोटोः पीटीआई) शुरू हुई पढ़ाई (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्कूलों के 10 कर्मचारी भी मिले संक्रमित
  • 7063 अध्यापकों का हुआ था कोरोना टेस्ट
  • हरियाणा के अंबाला में 6 छात्र मिले पॉजिटिव

कोरोना वायरस की महामारी के कारण सबसे अधिक प्रभावित रहे महाराष्ट्र में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. मंदिर और अन्य धार्मिक स्थलों के बाद 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की इजाजत भी सरकार ने दे दी है. सोमवार को सूबे में करीब नौ महीने के लंबे अंतराल के बाद स्कूल खुले. कोरोना को लेकर जारी नई गाइडलाइंस के मुताबिक स्कूलों में अध्यापकों का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें 62 अध्यापकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

जानकारी के मुताबिक नासिक में सोमवार यानी 4 जनवरी को 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुले. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ड्यूटी पर आने से पहले अध्यापकों की कोरोना जांच की गई. इस जांच में 62 अध्यापकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिला प्रशासन के मुताबिक नासिक के ग्रामीण और शहरी इलाकों के 1324 में से 846 स्कूल में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू करा दी गई हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

जिला प्रशासन के मुताबिक पढ़ाई शुरू होने से पहले 7063 अध्यापकों और 2500 कर्मचारियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया. इनमें से 62 शिक्षक और 10 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले. स्कूलों में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है. एक दिन 50 फीसदी छात्रों को ही स्कूल आने की इजाजत दी जा रही है. दूसरी तरफ, पंजाब के अंबाला में भी स्कूल खुले तो कुछ अध्यापक और छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.


अंबाला में 6 छात्र संक्रमित

हरियाणा के अंबाला में भी छह छात्र और दो अध्यापक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. पीटीआई के मुताबिक कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से अंबाला कैंट इलाके के सरकारी स्कूल में जाकर 10वीं और 12वीं कक्षा के 206 छात्रों और कुछ अध्यापकों के सैंपल लिए गए थे. जांच के बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा है कि वे कोरोना का प्रसार रोकने के लिए हर जरूरी उपाय कर रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें