scorecardresearch
 

आज फिर मुंबई में होगी जोरदार बारिश, हाई टाइड का भी अलर्ट

मुंबई में बारिश का कहर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी वहां भीषण बारिश जारी रह सकती है. महाराष्ट्र और गोवा के तटीय इलकों में तेज बारिश होने के आसार हैं.

X
मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट (फोटो- आज तक)
मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट (फोटो- आज तक)

  • मुंबई में जारी रहेगी तेज बारिश
  • हाई टाइड का भी अलर्ट जारी
  • बारिश की वजह से कई ट्रेनें रद्द
  • मछुआरों को समुद्र में न उतरने की सलाह

लगातार बारिश से परेशान मुंबई में आज फिर मौसम खराब हो सकता है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, महाराष्ट्र और गोवा के तटीय इलाकों में सोमवार को तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा हाई टाइड का भी अलर्ट है. मछुआरों को समुद्र में न जाने की एडवाइजरी जारी की गई है.

बारिश के कारण कर्णावती एक्सप्रेस, गुजरात एक्सप्रेस, मुंबई-जयपुर एक्सप्रेस, बांद्रा-भुज एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. बता दें, पिछले दो दिनों से मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. इस वजह से पूरी मुंबई डूबी हुई है.

मुंबई में भारी बारिश से हाहाकर मचा हुआ है. लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बेहाल है. फिलहाल मुंबई वासियों को बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं बन रहे हैं.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए जरूरी काम के बिना घरों से ना निकलने की सलाह दी है. इसके अलावा रेलवे ट्रैक पर पानी जमा होने की वजह से 4 ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं. कई ट्रेनों का रूट भी बदल गया है.

मौसम विभाग की ओर से शनिवार रात को ही कई दिनों तक लगातार भारी बारिश के संकेत दिए थे. रविवार सुबह से भारी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. कल्याण रेलवे स्टेशन पर ट्रैक तक पानी में डूब गया है.

वहीं, सांताक्रूज और नागपाड़ा में जलजमाव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ठाणे, पालघर, रायगड़, रत्नगिरि और सिंधुदुर्ग इलाकों में बारिश भारी बारिश हुई है. इसके अलावा तेज हवाएं भी आफत बनी हुई हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें