scorecardresearch
 

Mumbai corona update: मुंबई में काबू में आया कोरोना! 24 घंटे में 1,857 नए मामले

संक्रमण के घटते मामलों के बीच मुंबई में कोरोना रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ा है. बुलेटिन के मुताबिक मुंबई में रिकवरी रेट 96 प्रतिशत हो गया है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई में 21,142 हुई कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या
  • 24 घंटों में कोरोना से 11 लोगों की मौत

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना की रफ्तार काबू में आती दिख रही है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Mumbai Coronavirus Case) के 1,857 नए मामले दर्ज किए गए हैं. नए मामले सामने आने के बाद मुंबई में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 21,142 हो गई है. 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 11 लोगों की मौत हुई है जबकि इस दौरान 503 मरीज ठीक भी हुए हैं. संक्रमण के घटते मामलों के बीच मुंबई में कोरोना रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ा है. बुलेटिन के मुताबिक मुंबई में रिकवरी रेट 96 प्रतिशत हो गया है.

ओमिक्रॉन वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता
जहां एक तरफ कोरोना के नए मामलों में कमी देखी जा रही है. वहीं, शहर में ओमिक्रॉन वैरिएंट लगातार अपने पैर पसार रहा है. रविवार को बीएमसी अधिकारी ने बताया कि कोविड 19 के 89 प्रतिशत सैंपल्स में इस वेरिएंट की पुष्टि हुई है. इस बारे में बीएमसी के सुरेश ककानी ने कहा, कुल 363 सैंपल लिए गए थे जिनमें से 320 सैंपल्स जो कि कुल आंकड़े का 89 प्रतिशत है, जिसमें ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है. वहीं बाकी 30 जो कि 8 प्रितशत है में डेल्टा का वैरिएंट पाया गया.

बच्चों के स्कूल भी खुले
कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के बीच मुंबई में 24 जनवरी से पहली से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल खोल दिए गए हैं. माता-पिता की सहमति के बाद ही बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है. सभी कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है. स्कूल में प्रवेश करते समय मास्क अनिवार्य है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें