scorecardresearch
 

पुणे: केमिकल फैक्ट्री में लगी आग से मरने वालों की संख्या 18 हुई, पीएम मोदी ने जताई संवेदना

महाराष्ट्र के पुणे में एक वाटर प्योरिफाइंग केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की घटना सामने आई है. इस घटना में 18 लोगों की मौत हो गई है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की है.

पुणे की एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगी है. पुणे की एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगी है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आग पर काबू पाया गया
  • सात लोगों की मौत, 10 लापता
  • वाटर प्योरिफाइंग केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

महाराष्ट्र के पुणे में एक वाटर प्योरिफाइंग केमिकल फैक्ट्री में लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. घटना की शुरुआत में मरने वालों की संख्या सात बताई गई थी लेकिन अब इस घटना में मारे गए लोगों की संख्या 18 हो गई है. घटना पिरंगट इलाके के इंडस्ट्रियल जोन में हुई है. पिरंगट मुल्सी तालुका में स्थित है. घटनास्थल पर पांच दमकल टीम मौजूद है.

आग पर काबू पा लिया गया है. राहत और बचाव कार्य जारी है. फायर डिपार्टमेंट की तरफ से बताया गया कि घटना के समय 37 कर्मचारी ड्यूटी पर थे. इस  घटना पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर संवेदना जाहिर की है. उन्होंने लिखा है, ''महाराष्ट्र के पुणे में फैक्ट्री में लगी आग के चलते मारे गए लोगों की खबर से आहत हूं.पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना.''

पीएमओ की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि पीड़ितों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा. PMNRF से मरने वालों के परिजनों को दो लाख रुपये व इस घटना में घायल लोगों को पचास हजार की आर्थिक मदद दी जाएगी.

अमित शाह ने भी जताया दुख

अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा है, पुणे में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हुई हृदयविदारक दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूँ. इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ व ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें