scorecardresearch
 

उद्धव सरकार गिरी तो क्या बीजेपी के साथ जाएगी NCP? सवाल पर मुस्कुरा दिये शरद पवार

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार इस वक्त संकट में है. इसपर शरद पवार की प्रतिक्रिया भी आ गई है. पवार ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को गिराने की पहले भी कोशिशें हो चुकी हैं.

X
शरद पवार ने महाराष्ट्र सरकार पर आए संकट पर बात की शरद पवार ने महाराष्ट्र सरकार पर आए संकट पर बात की
9:38
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शरद पवार बोले कि ठाकरे इस संकट को संभाल लेंगे
  • पवार ने कहा कि वह बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र के सियासी संकट पर NCP प्रमुख शरद पवार की प्रतिक्रिया आ गई है. उन्होंने शिवसेना पर छाये संकट से खुद को और NCP को अलग कर लिया. इसके साथ-साथ पवार ने साफ किया कि अगर उद्धव सरकार गिरती भी है तो NCP बीजेपी के साथ जाने की जगह विपक्ष में बैठना पसंद करेगी.

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शरद पवार से सवाल पूछा गया था कि क्या NCP भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना सकती है? इसपर शरद पवार ने कहा कि इस सवाल का मतलब नहीं बनता. वह बोले कि सरकार गिरती है तो NCP विपक्ष में भी बैठ सकती है.

रिपोर्टर ने आगे दोबारा सवाल पूछा कि मतलब NCP बीजेपी के साथ नहीं जाएगी? इसपर वहां बैठे बाकी लोग हंस देते हैं और शरद पवार मुस्कुराकर चुप हो जाते हैं.

बताया शिवसेना का आंतरिक मामला

महाराष्ट्र में आए राजनीतिक संकट को शरद पवार ने सरकार का नहीं शिवसेना का आंतरिक मामला बताया. वह बोले कि उद्धव ठाकरे इस मसले को जरूर हैंडल कर लेंगे. उन्होंने कहा कि कोई ना कोई विकल्प (सरकार बचाने का) निकल जाएगा. 

ये भी पढ़ें- कभी ऑटो चलाते थे एकनाथ शिंदे-सीएम की रेस में रहा नाम, ऐसा रहा सफर

पवार ने कहा कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना तीनों ही साथ हैं. आज हम लोग मिलकर इस पर चर्चा करेंगे और शाम तक मीडिया को जानकारी देंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने कहा कि जो कुछ महाराष्ट्र में हुआ यह पिछले दो ढाई साल में तीसरी बार है. मुझे याद है जब पहले उद्धव ठाकरे की सरकार बनी थी तब कुछ हमारे विधायकों को उठाकर हरियाणा और गुड़गांव में रखा गया था. लेकिन बाद में वे वहां से निकलकर वापस आ गए और हमने सरकार बनाई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें