scorecardresearch
 

Maharashtra Political Crisis Updates: 'बालासाहेब के सच्चे शिवसैनिक हैं', बगावत के बाद एकनाथ शिंदे का पहला बयान

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र में शिवसेना से बगावत के बाद एकनाथ शिंदे (eknath shinde) का पहला बयान आ गया है. उन्होंने खुद को बालासाहेब का सच्चा शिवसैनिक बताया है.

X
एकनाथ शिंदे ने बगावत के बाद पहली बार ट्वीट किया है एकनाथ शिंदे ने बगावत के बाद पहली बार ट्वीट किया है
3:54
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एकनाथ शिंदे पर शिवसेना का एक्शन भी शुरू हो गया है
  • शिवसेना के विधायक दल के नेता के पद से हटाए गए शिंदे

महाराष्ट्र सरकार से बगावत के बाद शिवसेना नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे का पहला बयान आ गया है. शिंदे ने कहा है कि सत्ता के लिए वह कभी धोखा नहीं देंगे. इस बीच एकनाथ शिंदे पर शिवसेना का एक्शन भी शुरू हो गया है. शिंदे शिवसेना विधायक दल के नेता थे. इस पद से अब उनको हटा दिया गया है. उनकी जगह अजय चौधरी को नेता बनाया गया है.

इस बीच एकनाथ शिंदे ने सफाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया है कि हम बालासाहेब के सच्चे शिवसैनिक हैं. बालेसाहेब के हमें हिंदुत्व सिखाया है. हम सत्ता के लिए कभी भी धोखा नहीं देंगे. बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद साहेब ने हमें धोखा देना नहीं सिखाया है.

एकनाथ शिंदे फिलहाल गुजरात के सूरत में हैं. उनके साथ कई बागी विधायक भी मौजूद हैं. कुल मिलाकर इन बागियों की संख्या 26 बताई जा रही है. माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे NCP संग गठबंधन से नाराज हैं. ऐसे में वह उद्धव ठाकरे से गुजारिश कर सकते हैं कि वह दोबारा बीजेपी के साथ आकर सरकार बनाएं.

यह भी पढ़ें - उद्धव सरकार गिरी तो क्या बीजेपी के साथ जाएगी NCP? सवाल पर मुस्कुरा दिये शरद पवार

दूसरी तरफ बीजेपी अन्य प्लानिंग पर भी काम कर रही है. बीजेपी चाहती है कि महाराष्ट्र में सरकार गिर जाए. ऐसे में राज्य में राष्ट्रपति शासन लग जाएगा. फिर बाद में जब दोबारा चुनाव होंगे तो बीजेपी ज्यादा सीट जीतकर फिर सत्ता पाने की कोशिश करेगी.

ये 26 विधायक हुए बागी

  1. तानाजी सावंत
  2. बालाजी कल्याणकर
  3. प्रकाश आनंदराव आबिटकर
  4. एकनाथ शिंदे
  5. अब्दुल सत्तार
  6. संजय पांडुरंग
  7. श्रीनिवास वनगा
  8. महेश शिंदे
  9. संजय रायमुलकर
  10. विश्वनाथ भोएर
  11. संदीपन राव भूमरे
  12. शांताराम मोरे
  13. रमेश बोरनारे
  14. अनिल बाबर
  15. चिंमणराव पाटील
  16. शंभूराज देसाई
  17. महेंद्र दलवी
  18. शाहाजी पाटील
  19. प्रदीप जैस्वाल
  20. महेन्द्र थोरवे
  21. किशोर पाटील
  22. ज्ञानराज चौगुले
  23. बालाजी किणीकर
  24. भरतशेत गोगावले
  25. संजय गायकवाड
  26. सुहास कांदे

बता दें कि एकनाथ शिंदे और शिवसेना के कुछ विधायकों ने कल MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी. इसका फायदा बीजेपी को मिला. चुनाव में सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी को जोरदार झटका लगा है.

विधान परिषद चुनाव में छह में से अघाड़ी के सिर्फ 5 उमीदवार चुन कर आए हैं, वही बीजेपी के पांचों उम्मीदवार जीत गए. महाराष्ट्र में विधान विधान परिषद चुनाव में 10 सीटों पर 11 उम्मीदवार मैदान में थे। दसवीं सीट पर कांग्रेस के दो उम्मीदवारों के बीच संघर्ष देखने को मिला, जिसमें भाई जगताप को जीत मिली और चंद्रकांत हंडोरे हार गए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें